Home SPORTS CRICKET KKR की जीत के बाद जमकर नाचे शाहरुख खान, जूही चावला के परिवार ने लुटी महफ़िल, कोहली ने लगाये ठुमके

KKR की जीत के बाद जमकर नाचे शाहरुख खान, जूही चावला के परिवार ने लुटी महफ़िल, कोहली ने लगाये ठुमके

0
KKR की जीत के बाद जमकर नाचे शाहरुख खान, जूही चावला के परिवार ने लुटी महफ़िल, कोहली ने लगाये ठुमके

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore, 9th Match: कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens, Kolkata ) में खेले गए IPL 2023 के नौवें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रन से पराजित किया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 204/7 रन का स्कोर खड़ा किया| जवाब में आरसीबी 17.4 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी। शार्दुल ठाकुर को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया|

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore, 9th Match

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने वेंकटेश अय्यर की सलामी जोड़ी ने 26 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। सलामी बल्लेबाज अय्यर का योगदान सिर्फ 3 रनों का रहा और वो डेविड विली का शिकार बने।

इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मनदीप सिंह भी अपना खाता नहीं खोल पाए। कप्तान नितीश राणा 1 रन बनाकर 47 के स्कोर पर माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर चलते बने। सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने अच्छी बल्लेबाजी की और आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक जड़ते हुए 57 रनों की पारी खेली।

अफगानी बल्लेबाज गुरबाज ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल पहली ही गेंद पर कैच आउट हो। 89/5 के स्कोर पर केकेआर मुश्किल में लग रही थी लेकिन यहाँ से शार्दुल ठाकुर का तूफानी अंदाज देखने को मिला|

शार्दुल ठाकुर का साथ रिंकू सिंह ने भी 46 रन बनाकर दिया। शार्दुल ने 20 गेंदों में सीजन का संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक जड़ा और रिंकू के साथ 103 रन की साझेदारी की। शार्दुल ने 29 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 68 रनों की धमाकेदार पारी खेली। आरसीबी के लिए डेविड विली और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट हासिल किये।

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore, 9th Match

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसी ने तेज शुरुआत की और विराट कोहली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। सुनील नारेन ने ओपनिंग साझेदारी तोड़ी और विराट कोहली 21 के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद फाफ भी 12 गेंदों में 23 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने। ग्लेन मैक्सवेल 5, हर्षल पटेल 0 और शाहबाज अहमद 1 रन बनाकर आउट हो गए| इस तरह KKR के गेंदबाजों के समक्ष आरसीबी ने 61 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए।

माइकल ब्रेसवेल ने 19 रन बनाये। इम्पैक्ट प्लेयर अनुज रावत 1 और दिनेश कार्तिक 9 रन बनाकर डेब्यू कर रहे सुयश शर्मा का शिकार बने। निचले क्रम से डेविल विली ने नाबाद 20 और आकाशदीप ने 17 रन बनाये। कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए वरुण चक्रवर्ती ने चार, सुयश शर्मा ने तीन और सुनील नारेन ने दो विकेट हासिल किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here