Home ENTERTAINMENT 16 की उम्र में सुपरहिट फिल्म, 18 में शादी और 19 में मौत, ऐसी रही दिव्य भारती की जिंदगी

16 की उम्र में सुपरहिट फिल्म, 18 में शादी और 19 में मौत, ऐसी रही दिव्य भारती की जिंदगी

0
16 की उम्र में सुपरहिट फिल्म, 18 में शादी और 19 में मौत, ऐसी रही दिव्य भारती की जिंदगी

Divya Bharti  Death Anniversary: : ​अपनी समय की बॉलीवुड की दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री दिव्या भारती ने अपने छोटे से करियर में कई हिट फिल्में दीं, यही नहीं, वह आते ही बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस को बराबर की टक्कर देने लगी थीं, लेकिन अचानक हुए दिव्या की मौत ने सभी को हिला कर रख दिया था.

आज भी दिव्या भारती (Divya Bharti) के फैंस उन्हें भूल नहीं पाए हैं, एक के बाद एक लगातार कई हिट फिल्में देने वाली दिव्या भारती के अचानक निधन ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था, 25 फरवरी, 1974 में महाराष्ट्र में जन्मी दिव्या ने 5 अप्रैल, 1993 में महज 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था.

दिव्या भारती (Divya Bharti) के चुलबुली और नटखट अदाओं को फैंस आज भी बहुत मिस ​करते हैं, दिव्या ने अपने छोटे से फिल्मी सफर में करीब 12 फिल्में की थी और अधिकतर फिल्में सुपरहिट रहीं थीं.

Divya Bharti ने तेलुगु फिल्म से किया था डेब्यू

दिव्या भारती ने साल 1990 में डी रामानायडू की तेलुगु फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से डेब्यू किया था, आपको बता दें कि उनकी ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई, इस फिल्म ने उन्हें साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार बना दिया था.

इसी साल उनकी एक और फिल्म ‘नीला पेन्ने’ रिलीज हुई थी, इसके बाद साल 1991 में दिव्या की तीन तेलुगु फिल्में ‘असेंबली राउडी’, ‘राउडी अल्लुडु’ और ‘ना इल्ले ना स्वर्गम’ रिलीज हुई थी.

मौत से 11 महीने पहले की शादी

दिव्या की मौत आज भी एक मिस्ट्री बनी हुई है. हालांकि दिव्या की मौत के बाद अफवाहों का सिलसिला कई सालों तक चलता रहा. दिव्या ने मौत से करीब 11 महीने पहले ही साजिद नाडियावाला से शादी कर अपनी नई जिंदगी की शुरुआत की थी. शादी के 11 महीने बाद ही मौत होने पर साजिद पर भी सवालों की सुई और कई तरह की झूठी खबरें फैलती रहीं. हालांकि दिव्या के मां और पिता ने इससे साफ इंकार कर दिया. पुलिस ने भी लंबे समय तक मामले की जांच की और साल 1998 में केस बंद कर दिया. हालांकि दिव्या की मौत का रहस्य अनसुलझा रह गया.

इस फ़िल्म से बनी  स्टार

दिव्या भारती (Divya Bharti) ने साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘विश्वात्मा से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, इस मूवी में उनके साथ सनी देओल, अमरीश पुरी, चंकी पांडे और नसीरुद्दीन शाह लीड रोल में थे, इसी फिल्म ने दिव्या को रातोंरात स्टार बना दिया था.

डेविड धवन की फिल्म ‘शोला और शबनम’, जिसमें वह गोविंदा के साथ नजर आईं थी, इस फिल्म से दिव्या और गोविंदा की जोड़ी काफी हिट हो गई थी, ये फिल्म भी दिव्या (Divya Bharti) की सुपरहिट फिल्मों में से एक है.

ऐसी ही रोचक और मज़ेदार खबरों के लिए सबसे पहले www.thefocslive.com पर बने रहे. आप हमें फेसबुकट्वीटरइंस्टाग्राम, यूट्यूब और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here