Home SPORTS CRICKET 6,6,6,6,4,6… पाक खिलाड़ी ने रमजान टूर्नामेंट में गर्दा उड़ाया, एक ओवर में ठोके 34 रन, VIDEO

6,6,6,6,4,6… पाक खिलाड़ी ने रमजान टूर्नामेंट में गर्दा उड़ाया, एक ओवर में ठोके 34 रन, VIDEO

0
6,6,6,6,4,6… पाक खिलाड़ी ने रमजान टूर्नामेंट में गर्दा उड़ाया, एक ओवर में ठोके 34 रन, VIDEO

पाकिस्तान में इन दिनों रमज़ान क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. इस टूर्नामेंट में कई इंटरनेशनल प्लेयर हिस्सा ले रहे हैं. सोमवार को टूर्नामेंट के एक मैच में उभरते हुए बल्लेबाज उसामा मीर (Usama Mir) ने तहलका मचा दिया. उन्होने एक ओवर में 5 छक्के और एक चौका लगाकर 34 रन बटोरे.

Usama Mir की आतिशबाज़ी

उसामा मीर गनी रमजान टूर्नी 2023 में गनी इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट (जीआईसी) टीम की ओर से खेल रहे थे. उन्होंने कराची वॉरियर्स के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए महज 20 गेंद में 66 रन उड़ाए और अपनी टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. उसामा मीर की धमाकेदार पारी के बूते उनकी टीम ने छह विकेट पर 236 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. उनकी टीम टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही थी.

उसामा ने इमरान बट नाम के गेंदबाज को निशाना बनाया जिनके तीन ओवर से 48 रन गए. उसामा के हाथों पिटाई खाने से पहले उन्होंने दो ओवर में केवल 14 रन दिए थे. इमरान ने हालांकि दो विकेट भी लिए. हालकी, बारिश के चलते यह मैच पूरा नहीं हो सका और ड्रा गया.

इसी साल किया इंटरनेशनल डेब्यू

उसामा ने जनवरी 2023 में पाकिस्तान के लिए वनडे में डेब्यू किया था. तीन वनडे अभी तक उन्होंने खेले हैं जिनमें चार विकेट उन्होंने लिए हैं. वे मूल रूप से गेंदबाज हैं लेकिन रमजान टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी हिटिंग से सबका ध्यान खींचा है. वे अभी तक 17 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और 451 रन बनाने के साथ ही 28 विकेट ले चुके हैं. 43 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 67 विकेट और 300 रन हैं. उसामा 78 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं जिनमें 71 विकेट वे चुके हैं. वे पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस टीम का हिस्सा हैं.

 

 

रमजान में खेल रहे ये खिलाड़ी

गनी रमजान टूर्नी 2023 में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं. इनमें से हरेक टीम के पास दो इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान में रमजान के महीने में पूरे देश में रात के समय क्रिकेट मैच खेले जाते हैं. अभी इस तरह के कम से कम दो दर्जन टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं. इन टूर्नामेंट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, शादाब खान, एहसानुल्लाह, आजम खान, उस्मान कादिर, उमर अकमल, एहसान अली और आबिद अली जैसे सितारे खेल रहे हैं.

ऐसी ही रोचक और मज़ेदार खबरों के लिए सबसे पहले www.thefocslive.com पर बने रहे. आप हमें फेसबुकट्वीटर और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here