Home SPORTS CRICKET RCB का जीत से आगाज़, MI की पहले मैच लगातार 11वीं हार, इन खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश

RCB का जीत से आगाज़, MI की पहले मैच लगातार 11वीं हार, इन खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश

0
RCB का जीत से आगाज़, MI की पहले मैच लगातार 11वीं हार, इन खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश

पिछले 10 सालों से चला आ रहा मुम्बई इंडियंस (Mumbai Indians) का बैडलक आईपीएल (IPL 2023) में भी बरकरार रहा. आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) ने पहले मैच में मुम्बई को 8 विकेट से हरा दिया. मुम्बई के 171 रनों के लक्ष्य को आरसीबी ने कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) (73) और विराट कोहली (Virat Kohli) (82*) के दम पर 16.2 ओवर में प्राप्त कर लिया. मुम्बई ने 2012 के बाद से कोई भी ओपनिंग मैच नहीं जीता है.

पहले मैच में चला Virat Kohli -डुप्लेसी का जादू

आरसीबी को कप्तान डुप्लेसी और कोहली (Virat Kohli) ने तूफानी अंदाज में शुरुआत दी. पारी के तीसरे ओवर में डुप्लेसी ने जेसन बेहरनडॉर्फ का स्वागत चौके और फिर लगातार दो छक्के के साथ किया. कोहली और डुप्लेसी ने गेंदबाजों की बेहरमी से पिटाई करते हुए पहले विकेट के लिए 89 गेंदों पर 148 रन जोड़े. मुम्बई को पहली सफलता अरशद खान ने डुप्लेसी को आउट करके दिलाई. उन्होने 43 गेंदों पर 6 छक्के और 5 चौके लगाकर 73 रन बनाए.

दूसरी तरफ कोहली (Virat Kohli) 82 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होने छक्का लगाकर जीत दिलाई. उन्होंने 49 गेंद में छह चौके व पांच छक्के लगाए.

तिलक वर्मा ने खेली आतिशी पारी

टॉस हारकर बैटिंग करते हुए मुंबई की बल्लेबाजी आरसीबी के आगे खुल नहीं सकी. इशान किशन 10 रन कप्तान रोहित शर्मा 1 रन और सूर्यकुमार यादव 15 रन बनाकर आउट हुए.

तिलक वर्मा और नेहाल वढ़ेरा ने 50 रन की साझेदारी की और टीम को 100 रन के करीब ले गए. नेहाल ने लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को लगातार दो छक्के जड़े जिनमें से एक 101 मीटर का था. तिलक ने अंत तक लड़ाई जारी रखी. उन्होंने अरशद खान के साथ आठवें विकेट के लिए 38 रन की अटूट साझेदारी की और टीम को 171 रन के स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने पारी की आखिरी गेंद को हैलीकॉप्टर शॉट के जरिए छह रन के लिए भेजा. वे 46 गेंद में नौ चौकों व चार छक्कों से नाबाद 84 रन बनाकर लौटे. उन्होंने आईपीएल में तीसरी बार अपना पचासा ठोका.

किसे मिला कौन सा ईनाम (एक लाख रूपये)-

  • Man of the Match – फाफ डुप्लेसी
  • Longest Boundrey Six – निहाल वाधेरा
  • Catch of the Match- फाफ डुप्लेसी
  • On-the-go-4s – तिलक वर्मा
  • Most Veluable Asset of the match- तिलक वर्मा
  • Game Changer of the match- तिलक वर्मा
  • Striker of the match – तिलक वर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here