Home SPORTS CRICKET शादाब-इफ्तिखार ने बचाई पाक की लाज, तीसरे टी 20 में अफगानिस्तान को रौंदा, 20 साल के गेंदबाज का कहर

शादाब-इफ्तिखार ने बचाई पाक की लाज, तीसरे टी 20 में अफगानिस्तान को रौंदा, 20 साल के गेंदबाज का कहर

0
शादाब-इफ्तिखार ने बचाई पाक की लाज, तीसरे टी 20 में अफगानिस्तान को रौंदा, 20 साल के गेंदबाज का कहर

Afghanistan vs Pakistan, 3rd T20I: शारजाह में (Sharjah Cricket Stadium, Sharjah) खेली गयी तीन मैचों की सीरीज (AFG vs PAK) के तीसरे टी20 में अफगानिस्तान को पाकिस्तान ने 66 रनों से पराजित किया।

श्रृंखला के तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 182/7 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में अफगानिस्तान की टीम 18.4 ओवर में महज 116 रन ही बना पाई। अंतिम मैच में हार के बावजूद अफगानिस्तान ने सीरीज 2-1 से जीती।

Afghanistan vs Pakistan, 3rd T20I में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। इस बार ओपनर मोहम्मद हारिस सिर्फ 1 रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर पवेलियन लौटे। दूसरे ओपनर तैयब ताहिर भी 10 रन बनाकर चलते बने।

पिछली चार पारियों में शून्य पर आउट होने वाले अब्दुल्लाह शफ़ीक़ 13 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए। सैम अयूब और इफ्तिखार अहमद ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को सौ के पार पहुंचाया। सैमअयूब ने 40 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 49 रन बनाये। इनके बाद इमाद वसीम 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इफ्तिखार ने 31 रनों की उपयोगी पारी खेली। कप्तान शादाब खान ने भी आखिर में 28 रनों की आक्रामक पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक ले गए। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किये।

Afghanistan vs Pakistan, 3rd T20I में जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को 35 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अपना पहला डेब्यू टी20 खेल रहे सेदिकुल्लाह अटल ने निराश किया और उन्होंने 19 गेंदों में 11 रन बनाये।

इब्राहिम जादरान को शादाब खान ने 3 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाया। उस्मान घनी और मोहम्मद नबी स्कोर को 71 तक ले गए। नबी 17 के निजी स्कोर पर आउट हुए। नजीबुल्लाह जादरान सिर्फ एक गेंद का सामना कर पाए और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

इसके बाद विकेटों का पतन का सिलसिला शुरू हुआ और अफगानिस्तान का स्कोर 73/7 हो गया। कप्तान राशिद खान ने कुछ बड़े शॉट का प्रयास किया लेकिन वह 16 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी में अज़मतुल्लाह ओमारज़ई ने 21 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए इहसानुल्लाह और शादाब खान ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।

PLAYER OF THE MATCH
Shadab Khan

PLAYER OF THE SERIES
Mohammad Nabi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here