Home SPORTS CRICKET रोजा रखकर क्रिकेट खेलते हैं ये धुरंधर, कई गैर मु’स्लिम भी रख चुके रोजा, न० 1 ने जिताया था मैच

रोजा रखकर क्रिकेट खेलते हैं ये धुरंधर, कई गैर मु’स्लिम भी रख चुके रोजा, न० 1 ने जिताया था मैच

0
रोजा रखकर क्रिकेट खेलते हैं ये धुरंधर, कई गैर मु’स्लिम भी रख चुके रोजा, न० 1 ने जिताया था मैच

रमजान का पाक महीना शुरु हो गया है. क्रिकेट जगत के कई खिलाडी रोजे रखकर मैदान में उतार चुके हैं. इस दौरान इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से अपनी-अपनी टीम को जीत भी दिलाई है. आज के इस लेख में हम आपको क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो रोजा रखकर क्रिकेट खेल चुके हैं. आइये जाने-

मोहम्मद रिजवान

वर्ष 2021 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने रमजान के पाक महीने में रोजा रखकर क्रिकेट खेला और टीम को जीत भी दिलाई थी.

हाशिम अमला

अमला भी रोजे रखकर क्रिकेट खेल चुके हैं. रमजान के दौरान वर्ल्ड कप पड़ने पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने खुशी जताते हुए कहा कि रोजे रखने से अच्छी मानसिक और अध्यात्मिक कसरत हो जाती है. अमला ने आईसीसी की वेबसाइट पर कहा कि इससे मुझे अनुकूलन में मदद मिलती है.

इमरान ताहिर

आईपीएल 2021 में इमरान ताहिर रोजा रखकर मैदान में उतरे थे. इस दौरान इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट हासिल किये थे. इस बात की जानकारी चेन्नई टीम के प्रबन्धन ने ट्वीट कर दी थी.

राशिद खान

IPL 2021 Sunrisers Hyderabad David Warner, Kane Williamson Ramzan Fasting With Rashid Khan, Mujeeb Ur Rahman Video Viralआईपीएल 2019 में एलिमिनेटर मुकाबले में राशिद खान (Rashid Khan) ने दो विकेट झटके, जबकि ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने 13 गेंद पर 20 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी. अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी ने मैच होने के बावजूद भी रोजा रखा हुआ था. वहीं वार्नर और विलियम्सन ने भी रोजा रखा था.

मोहम्मद नबी

आईपीएल 2019 में एलिमिनेटर मुकाबले में राशिद खान (Rashid Khan) ने दो विकेट झटके, जबकि ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने 13 गेंद पर 20 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी. अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी ने मैच होने के बावजूद भी रोजा रखा हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here