Home SPORTS CRICKET फाइनल में पहुंची मुंबई तो ख़ुशी से झूमी नीता अंबानी, किरण-सीवर पर हुई पैसों की बारिश, इंग्लिश गेंदबाज की हैट्रिक

फाइनल में पहुंची मुंबई तो ख़ुशी से झूमी नीता अंबानी, किरण-सीवर पर हुई पैसों की बारिश, इंग्लिश गेंदबाज की हैट्रिक

0
फाइनल में पहुंची मुंबई तो ख़ुशी से झूमी नीता अंबानी, किरण-सीवर पर हुई पैसों की बारिश, इंग्लिश गेंदबाज की हैट्रिक

Mumbai Indians Women vs UP Warriorz, Eliminator: विमेसं प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री की। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 182/4 का स्कोर खड़ा किया|

जवाब में यूपी वॉरियर्स 17.4 ओवर में 110 रन पर सिमट गयी। मुंबई इंडियंस की नताली सीवर को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।

Dr DY Patil Sports Academy, Navi Mumbai स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को 31 के स्कोर पर पहला झटका लगा। MI की सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया 18 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद हेली मैथ्यूज ने 26 रनों की पारी खेली।

Imageटीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर बड़ी पारी नहीं खेल पाईं और उन्हें 14 के निजी स्कोर पर सोफी एक्लेसटन ने पवेलियन की राह दिखाई। नताली सीवर और एमेलिया केर ने अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 164 तक ले गए। केर 19 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुईं।

सीवर ने 38 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 72 रन की पारी खेली। पूजा वस्त्राकर ने भी आखिर में धूम मचाते हुए चार गेंदों में 11 रनों की नाबाद पारी खेली। यूपी वॉरियर्स के लिए सोफी एक्लेसटन ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किये।

Mumbai Indians Women vs UP Warriorz, Eliminator
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की शुरुआत खराब रही। यूपी की सलामी बल्लेबाज श्वेता सेहरावत 1 और कप्तान एलिसा हीली 11 रन बनाकर आउट हो गईं। इनफ्रॉम बल्लेबाज ताहलिया मैक्ग्रा का भी बल्ला नहीं चला और वह 7 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुईं।

ग्रेस हैरिस ने 14 रन बनाये। किरण नवगिरे ने कुछ जबरदस्त शॉट खेले और 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 43 रन का योगदान दिया। किरण को आउट करने के बाद अगली दो गेंदों पर सिमरन शेख और सोफी एक्लेसटन को आउट कर वोंग ने WPL की पहली हैट्रिक ली।

यूपी के लिए दीप्ति शर्मा ने 16 रन बनाये। निचले क्रम से कुछ खास योगदान नहीं आया और टीम पूरे ओवर खेले बिना ही ऑल आउट हो गई। मुंबई इंडियंस की तरफ से इसी वोंग ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किये।

Imageएलिमिनेटर जीतकर मुंबई इंडियंस ने फाइनल में जगह बना ली है, जहाँ उनका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा। यह मुकाबला 26 मार्च को खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here