Home SPORTS CRICKET अफगानिस्तान ने तोड़ा पाक का गुरुर, पहले टी 20 में रौंदकर रचा इतिहास, 666..नबी की तूफानी बल्लबाजी

अफगानिस्तान ने तोड़ा पाक का गुरुर, पहले टी 20 में रौंदकर रचा इतिहास, 666..नबी की तूफानी बल्लबाजी

0
अफगानिस्तान ने तोड़ा पाक का गुरुर, पहले टी 20 में रौंदकर रचा इतिहास, 666..नबी की तूफानी बल्लबाजी

Afghanistan v Pakistan in UAE, 2023: शारजाह (Sharjah Cricket Stadium, Sharjah) में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज (Afghanistan vs Pakistan, 1st T20I) के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पराजित किया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 92/9 रन ही बना सकी| जवाब में अफगानिस्तान ने 17.5 ओवर में 98/4 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है|

Afghanistan vs Pakistan, 1st T20I में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। पाक के ओपनर मोहम्मद हारिस 6 रन बनाकर चलते बने। वहीं अनुभवी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफ़ीक़ अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

PSL में धमाल मचाने वाले सैम अयूब ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रनों की पारी खेली। तैयब ताहिर के बल्ले से 16 रन आये। हिटर बल्लेबाज आज़म खान ने निराश किया और अपना खाता खोले बिना ही 41 के स्कोर पर मुजीब उर रहमान का शिकार बने। कप्तान शादाब खान के बल्ले से 12 रन का योगदान आया।

फहीम अशरफ और नसीम शाह ने 2-2 रन बनाये। इमाद वसीम के बल्ले से 18 रन आये। इस तरह पाकिस्तान टीम का कोई भी बल्लेबाज अफगानी गेंदबाजों के समक्ष टिककर नहीं खेल पाया। अफगानिस्तान के लिए फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट चटकाए।

Afghanistan vs Pakistan, 1st T20I

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और टीम 23 के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया| ओपनर इब्राहिम जादरान 9 रन बनाकर इहसानुल्लाह का शिकार बने। अनुभवी बल्लेबाज गुलबदीन नैब अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

रहमानुल्लाह गुरबाज भी 16 रन बनाकर 27 के स्कोर पर चलते बने। करीम जनत को 7 के निजी स्कोर पर इमाद वसीम ने चलता किया। यहाँ से मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान की जोड़ी ने संभलकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। नबी के बल्ले से 38 रनों की नाबाद पारी आई, वहीं जादरान ने भी नाबाद 17 रन बनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here