Home SPORTS CRICKET 37 साल का रिकॉर्ड टूटा, बांग्लादेश ने वनडे में दर्ज की ऐतिहासिक जीत, पत्तों की तरह ढेर हुई आयरलैंड

37 साल का रिकॉर्ड टूटा, बांग्लादेश ने वनडे में दर्ज की ऐतिहासिक जीत, पत्तों की तरह ढेर हुई आयरलैंड

0
37 साल का रिकॉर्ड टूटा,  बांग्लादेश ने वनडे में दर्ज की ऐतिहासिक जीत, पत्तों की तरह ढेर हुई आयरलैंड

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) ने गुरूवार को ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के खिलाफ वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. तेज गेंदबाज हसन महमूद (Hasan mahmud) की दमदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने पहली बार वनडे इतिहास में 10 विकेट से जीत दर्ज की.

Hasan mahmud ने लिए पांच विकेट

बांग्लादेशी तेज गेंदबाजों के सामने आयरलैंड का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला उल्टा पड़ गया और पूरी टीम 28.1 ओवर में महज 101 रन पर सिमट गई. महमूद हसन ने 32 रन देकर पांच विकेट झटके जबकि तस्किन अहमद ने 26 रन देकर तीन और इबादत हुसैन ने 29 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए.

मेजबान टीम ने यह लक्ष्य महज 13.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए 102 रन बनाकर हासिल किया. लिटन दास ने 38 गेंदों पर 50 और तमीम ने 41 गेंदों पर 41 रन बनाए. लिट्टन दास ने अपना 9वां अर्धशतक बनाते हुए 10 चौके जड़े. वहीं

बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत

बांग्लादेश ने पहला मैच 183 रन से हराकर वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. वहीं तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने इतिहास रच दिया. बांग्लादेश के वनडे क्रिकेट के 37 साल और 409 वनडे के इतिहास में यह पहली बार है जब उसने किसी भी टीम को वनडे में 10 विकेट से शिकस्त दी हो. इस मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने अपने इतिहास में पहली बार सभी 10 विकेट चटकाए. वहीं इस शाकिब अल हसन को न बॉलिंग करनी पड़ी और न उनकी बैटिंग आई. यह पहली बार हुआ जब वे किसी वनडे में खेले हों और उन्हें बैटिंग-बॉलिंग दोनों ही नहीं करनी पड़ी हो.

ऐसी ही रोचक और मज़ेदार खबरों के लिए सबसे पहले www.thefocslive.com पर बने रहे. आप हमें फेसबुकट्वीटर और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here