Home SPORTS CRICKET कैलिस-दिलशान ने मचाई तबाही, शाहिद अफरीदी की टीम ने जीता लीजेंड्स लीग का खिताब, इन धुरंधरों पर बरसे ईनाम

कैलिस-दिलशान ने मचाई तबाही, शाहिद अफरीदी की टीम ने जीता लीजेंड्स लीग का खिताब, इन धुरंधरों पर बरसे ईनाम

0
कैलिस-दिलशान ने मचाई तबाही, शाहिद अफरीदी की टीम ने जीता लीजेंड्स लीग का खिताब, इन धुरंधरों पर बरसे ईनाम

World Giants vs Asia Lions, Final: दोहा (West End Park International Cricket Stadium, Doha) में खेले गये लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में एशिया लायंस ने वर्ल्ड जायंट्स को 7 विकेट के मात दी| इसके साथ ही शहीद अफरीदी की कप्तानी वाली एशिया लायंस ने खिताब अपने नाम कर लिया।

फाइनल (World Giants vs Asia Lions, Final) में पहले बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड जायन्ट्स ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 4 विकेट पर 147 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एशिया लायंस ने सत्रहवें ओवर में 3 विकेट पर 148 रन बनाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।

World Giants vs Asia Lions, Final

फाइनल में वर्ल्ड जायंट्स के कप्तान वाटसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया| हालांकि वाटसन का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। सलामी बल्लेबाज वैन विक और वॉटसन खाता खोले बिना आउट होकर चले गए।

कुछ आकर्षक शॉट्स खेलने के बाद लेंडल सिमंस 17 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हो गये। उनके बाद रॉस टेलर और जैक कैलिस ने टीम के स्कोर 100 के पार पहुँचाया। इस दौरान टेलर 32 के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन चलते बने।

हालांकि कैलिस एक छोर पर टिककर खड़े रहे और रन बनाते चले गए। वह अंत तक आउट नहीं हुए और 54 गेंदों का सामना कर तीन छक्कों और 05 चौकों की मदद से नाबाद 78 रन बनाने में सफल रहे। अब्दुर रज्जाक ने एशिया लायंस के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एशिया लायंस के ओपनर उपुल थरंगा और दिलशान ने मिलकर वर्ल्ड जायंट्स के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। थरंगा और दिलशान दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 115 रन जोड़े।

इस बीच थरंगा 28 गेंद में 57 रन बनाकर आउट हो गए। दिलशान भी 42 गेंद में 58 रन बनाकर चलते बने। दोनों को ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली ने पवेलियन की राह दिखाई। मोहम्मद हफीज और मिस्बाह उल हक 9-9 रन बनाकर नाबाद रहे और एशिया लायंस ने 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम करते हुए ख़िताब जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here