Home SPORTS CRICKET 7 भाइयों में जन्म, 21 की उम्र में बने DSP, बड़ा भाई पाक क्रिकेट, ऐसी है अफरीदी जनजाति में जन्मे शाहीन की दास्तान

7 भाइयों में जन्म, 21 की उम्र में बने DSP, बड़ा भाई पाक क्रिकेट, ऐसी है अफरीदी जनजाति में जन्मे शाहीन की दास्तान

0
7 भाइयों में जन्म, 21 की उम्र में बने DSP, बड़ा भाई पाक क्रिकेट, ऐसी है अफरीदी जनजाति में जन्मे शाहीन की दास्तान

शाहीन शाह अफरीदी (شاہین آفریدی‎) एक पाकिस्तानी पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी है.

शाहीन अफरीदी (شاہین آفریدی‎) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए तेज गेंदबाज के रूप में खेलते है. शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने खतरनाक गेंदबाजी कर टीम इंडिया के खिलाफ विश्व कप में पहली जीत दर्ज करने में पाक टीम की मदद की.

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. मैच में शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने तीन विकेट हासिल किये.

मैच में शाहीन अफरीदी (شاہین آفریدی‎) ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के विकेट निकाल कर जीत की नींव रखी. इसके बाद बाकी कसर कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य को हासिल करके पूरी कर दी.

जीत के बाद शाहीन अफरीदी (شاہین آفریدی‎) ने कहा कि यह उनके माता-पिता और सभी पाकिस्तानियों की शुभकामनाएं हैं. शाहीन अफरीदी (شاہین آفریدی‎) ने पाक टीम को अपनी जादुई गेंदबाजी से कई मैचों में जीत दिलाई है.

शाहीन अफरीदी ने 76 टेस्ट विकेट, 53 एकदिवसीय विकेट जबकि 35 टी 20 विकेट हासिल किये हैं. starsunfold वेबसाईट के अनुसार शाहीन अफरीदी की नेटवर्थ PKR 1.1 million (INR 5,20,000 approx.) per month (as per PCB Men’s Central Contract List for 2020-21 for Grade A contract players) है.

Shaheen Shah Afridi Biography – Age, Height, Father-in-law, Fiance, Brother, Family, Career - Showbiz Hutएक अन्य साईट के अनुसार शाहीन अफरीदी की सम्पत्ति $3 million से $5 million है. शाहीन अफरीदी (شاہین آفریدی‎) के बड़े रियाज अफरीदी ने पाक की तरफ से एक टेस्ट मैच खेला.

जुलाई 2022 में अफरीदी को सद्भावना राजदूत के रूप में केपीके पुलिस में “मानद” पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रैंक से सम्मानित किया गया था. शाहीन सात भाइयों में सबसे छोटा है.

शाहीन शाह अफरीदी ने शाहिद अफरीदी की बेटी अंशा के साथ निकाह कियाउनके सबसे बड़े भाई रियाज अफरीदी हैं, जिन्होंने 2004 में पाकिस्तान के लिए एक अकेला टेस्ट मैच खेला था. शाहीन ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी की बेटी अंशा से निकाह किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here