Home SPORTS CRICKET PSL में मिली हार के बाद बाबर आज़म को बड़ा झटका, PCB ने इस गेंदबाज़ को बनाया नया कप्तान

PSL में मिली हार के बाद बाबर आज़म को बड़ा झटका, PCB ने इस गेंदबाज़ को बनाया नया कप्तान

0
PSL में मिली हार के बाद बाबर आज़म को बड़ा झटका, PCB ने इस गेंदबाज़ को बनाया नया कप्तान

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) के फ़ाइनल मुक़ाबले में लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तान को एक रन से हराकर लगातार दूसरी बार ख़िताब अपने नाम कर लिया. इस मैच में शाहीन अफ़रीदी की कप्तानी वाली लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 200 रन बनाए थे. जवाब में मोहम्मद रिज़वान की कप्तानी वाली टीम मुल्तान सुल्तान 8 विकेट खोकर 199 रन ही बना सकी.

टूर्नामेंट के दूसरे एलिमिनेटर मुक़ाबले में  मुल्तान सुल्तान ने बाबर आज़म की कप्तानी वाली टीम पेशावर जाल्मी को शिकस्त दी थी. बाबर इस टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले दूसरे बैटर रहे. लेकिन उनकी टीम फ़ाइनल तक नहीं पहुँच सकी. हार के बाद बाबर को पीसीबी ने बड़ा झटका दिया है. दरअसल, अफगानिस्तान के साथ टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान किया गया है. इस दौरान बाबर आज़म की जगह शादाब को टीम का कार्यकारी कप्तान नियुक्त किया  गया है.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम यूएई में 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 25 मार्च को शारजाह में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टी-20 मैच 27 मार्च और सीरीज का आखिरी मैच 29 मार्च को खेला जाने वाला है. सीरीज के तीनों मैच शारजाह में खेले जाएंगे. पाकिस्तान की इस नई टी20 टीम में  रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर अबरार अहमद, हसीबुल्लाह खान और ओसामा मीर को शामिल किया गया है.

दरअसल, इस समय पाकिस्तान के कई बड़े दिग्गज पाकिस्तान सुपर लीग में खेले हैं. ऐसे में पाकिस्तानी बोर्ड ने दिग्गज खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है. यही कारण है कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में बाबर आजम नहीं खेलेगें

शादाब खान को कप्तानी

शादाब खान को पाकिस्तान का भविष्य का कप्तान बताया जा रहा है. पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी ने बाबर की जगह शादाब को कप्तान बनाने की वकालत पहले ही कर चूके हैं. अब देखना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान के तौर पर पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान किस तरह का परफॉर्मेंस कर दिखाते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here