Home OFFBEAT Optical Illusion : बाज की नजर वाले ही इस तस्वीर में 3 नंबर ढूंढ सकते हैं, कीजिये कोशिश

Optical Illusion : बाज की नजर वाले ही इस तस्वीर में 3 नंबर ढूंढ सकते हैं, कीजिये कोशिश

0
Optical Illusion : बाज की नजर वाले ही इस तस्वीर में 3 नंबर ढूंढ सकते हैं, कीजिये कोशिश

Optical Illusion: इंटरनेट पर आये दिन एक न एक तस्वीर ऐसी होती है जो इंसानी दिमाग को भ्रम में डाल देती है. सोशल मीडिया पर आ रही तस्वीरों में ये बिल्कुल खास तस्वीर है. जहां आपके दिमाग को परखा जा सकता है. इस तस्वीर में 25 सैकेंड के अंदर 3 को आपको ढूंढना है. तो चलिए फिर शुरू हो जाए…

अक्सर ऐसी तस्वीरों में कई बार आप किसी उलझन में होते हैं. जबकि उस उलझन से निकलने का रास्ता आपके सामने होता है. ऐसा ही कुछ इस Optical Image है.

अगर आप दिमागी कसरत करते हैं और बाज की नजरें रखते हैं तो आसानी से इस ब्रेन गेम को अपने नाम सकते हैं. बस आप थोड़ी कोशिश करें. तो चलिए शुरु करते हैं. इस तस्वीर को गौर से देखें और ढूंढे. बता दें आपके पास 25 सैकेंड हैं.

आपका समय शुरू हो चुका है. दिमाग को एक्टिव रखने और आंखों को थोड़ा का तेज करें और देखें. क्या पहली ही लाइन में कोई 3 नंबर दिख रहा है. नहीं तो फिर हर लाइन को देखें.

आजकल अपने दिमाग को खाली वक्त में गेम खिलाने की ये आदत बहुत देखी जा रही है. लोग इंटरनेट पर अक्सर ऑप्टिकल इमेज तलाशते रहते हैं जहां उसके दिमाग के कौशल का पता चल सके.

ऑप्टिकल इल्यूजन में दरअसल एक भ्रम होता है. जो बार बार देखने पर अलग दिखता है.जो इमेज आज आपको जैसी दिख रही है. वैसी इमेज आपको बाद में वैसी ही दिखे ये जरूरी नहीं है. क्योंकि आपके दिमाग की सोच बदल रही होती है.

Optical Illusion pragati awasthiअब फिर से इस तस्वीर को देखें, आपका समय समाप्त हो चुका है. देखें इस तस्वीर में ही जवाब छिपा है. बस तस्वीर को ही छोटा करना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here