Home SPORTS CRICKET पहले वनडे में शमी-जडेजा पर BCCI ने की पैसों की बारिश, KL राहुल भी हुए मालामाल, स्टार्क को मिली मोटी रकम

पहले वनडे में शमी-जडेजा पर BCCI ने की पैसों की बारिश, KL राहुल भी हुए मालामाल, स्टार्क को मिली मोटी रकम

0
पहले वनडे में शमी-जडेजा पर BCCI ने की पैसों की बारिश, KL राहुल भी हुए मालामाल, स्टार्क को मिली मोटी रकम

IND vs AUS 1st ODI: केएल राहुल (KL Rahul) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की शतकीय साझेदारी के दम पर टीम इंडिया ने पहला वनडे 5 विकेट से जीत लिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 189 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे भारतीय टीम ने 61 गेंद और 5 विकेट रहते भेद दिया। इस जीत के बाद भारत 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

इंडिया ने जीता लगातार आठवां वनडे

189 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने 39 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। शुभमन गिल 20, ईशान किशन 3, विराट कोहली 4 और सूर्यकुमार यादव 0 पर आउट हो गए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने कुछ दम जरूर दिखाया पर वे भी 25 रन बनाकर जल्दी चल दिए। इस प्रकार भारत की आधी टीम 83 रन बनाकर ड्रेसिंग रूम वापस लौट चुकी थी।

राहुल-जडेजा की शतकीय साझेदारी ने पलटा मैच

83 के स्कोर पर 5 विकेट खोकर संघर्ष रही टीम इंडिया को केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने पार लगाया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 123 गेंदों में 108 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

राहुल ने जड़ी 13वीं फिफ्टी

राहुल ने 13वीं फिफ्टी पूरा करते हुए 91 गेंदों में 75 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का जमाया। वहीं जडेजा के बल्ले से 69 बॉल में 45 रन आए।

स्टार्क का कातिलाना स्पैल

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 9.5 ओवर में 49 रन देकर सर्वाधिक 3 सफलताएं हासिल की। जबकि मार्कस स्टॉइनिस के खाते में 2 विकेट आए।

188 के स्कोर पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलिया

कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद ऑस्ट्रेलिया 188 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। मिशेल मार्श को छोड़ बाकी के बल्लेबाज नाकाम रहे। मार्श ने 10 चौके और 5 छक्के की मदद से 65 बॉल में 81 रनों की पारी खेली। ये उनके वनडे करियर का 14वां अर्धशतक था।

मार्श ने खेली आतिशी पारी

मार्श के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने 26 और स्टीव स्मिथ ने 22 रन की पारी खेली। जबकि मार्नस लाबुशेन ने 15 और कैमरॉन ग्रीन ने 12 रन बनाए। बाकी के खिलाड़ी दहाई का अंक पार नहीं कर सके।

शमी और सिराज ने चटकाए 3-3 विकेट, अजय-रजनीकांत ने लुटी महफ़िल

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने 6 विकेट अपने नाम किए। इसके लिए शमी ने 6 ओवर में 17 और सिराज ने 5.3 ओवर में 29 रन खर्च किए। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 2 तो वहीं हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट झटके।

PLAYER OF THE MATCH
Ravindra Jadeja

गेम चेंजर ऑफ द मैच- मोहम्मद शमी (एक लाख रूपये)
फ्युरिस प्लेयर ऑफ़ द मैच- मिचेल स्टार्क (एक लाख रूपये)
प्लेयर ऑफ द मैच- रविन्द्र जडेजा (एक लाख रूपये)
TRUSTED प्लेयर ऑफ द मैच- KL राहुल (एक लाख रूपये)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here