Home SPORTS CRICKET क्रिकेट के लिए पड़ोसियों से हुई लड़ाई, लड़कों संग खेली फुटबॉल, माँ बनी सुपरविमेन, ऐसे हरलीन देओल ने जीता दिल

क्रिकेट के लिए पड़ोसियों से हुई लड़ाई, लड़कों संग खेली फुटबॉल, माँ बनी सुपरविमेन, ऐसे हरलीन देओल ने जीता दिल

0
क्रिकेट के लिए पड़ोसियों से हुई लड़ाई, लड़कों संग खेली फुटबॉल, माँ बनी सुपरविमेन, ऐसे हरलीन देओल ने जीता दिल

हरलीन देओल का जन्म 21 जून 1998 को चंडीगढ़,भारत में हुआ। टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी हरलीन देओल के पिता का नाम बघेल सिंह देओल है, जो एक व्यवसायी हैं। वहीं हरलीन की माँ का नाम चरणजीत कौर देओल है। उनके भाई मनजोत सिंह देओल एक डॉक्टर हैं।

Imageहरलीन कौर देओल एक भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। Harleen Deol हिमाचल प्रदेश के लिए खेलती हैं। Harleen Deol दाएं हाथ की आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो कभी-कभी दाएं हाथ की लेग स्पिन भी करती हैं। जुलाई 2022 में उन्हें बर्मिंघम, इंग्लैंड में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भारत की टीम में नामित किया गया था।

https://twitter.com/GemfulWhiffer/status/1636502096597090304

आईपीएल खेल रही हरलीन देओल ने सिर्फ 8 साल की उम्र में अपने भाई और पड़ोस के बच्चों के साथ गली क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उसके पड़ोसी उसके माता-पिता से शिकायत करने लगते थे कि हरलीन बच्चों के साथ खेल रही है। लेकिन उन्हें अपनी मां का पूरा समर्थन मिला।

Team India Stylish Cricketer Harleen Deol Desi Avatar in veere di Wedding  see beautiful picutres- टीम इंडिया की स्टाइलिश खिलाड़ी का 'देसी अवतार',  देखकर आप भी हो जाएंगे फैन – News18 हिंदीइसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ टीम के लिए प्रयास किया जहां उनका चयन हुआ। वहां उनका पहला मैच मोहाली के खिलाफ था। हरलीन को बचपन में प्यार से परिवार वाले हैरी कहते थे और बहुत कम उम्र से वह खेल से जुड़ी थी।

सोशल मीडिया क्वीन है यह भारतीय क्रिकेटर - Harleen deol team india cricketer  birthday pictures tspoवह लड़कों के साथ फुटबॉल खेलना भी पसंद करती थी। हरलीन देओल ने यादवेंद्र पब्लिक स्कूल, मोहाली से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और कॉलेज की पढ़ाई एमसीएम डीएवी कॉलेज, चंडीगढ़ से की।

हरलीन देओल ने आईपीएल का पहला मैच Trailblazers की तरफ से साल 2019 में Supernova के खिलाफ खेला था।  इस पारी में उन्होंने 100 रनों की दमदार पार्टनरशिप स्मृति मंधाना के साथ पूरी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here