Home SPORTS CRICKET शमी-सिराज के तूफ़ान से कांपा ऑस्ट्रेलिया, सिर्फ 3 ओवर में सिमटे कंगारू, जडेजा की फिरकी व मार्श की तूफानी फिफ्टी

शमी-सिराज के तूफ़ान से कांपा ऑस्ट्रेलिया, सिर्फ 3 ओवर में सिमटे कंगारू, जडेजा की फिरकी व मार्श की तूफानी फिफ्टी

0
शमी-सिराज के तूफ़ान से कांपा ऑस्ट्रेलिया, सिर्फ 3 ओवर में सिमटे कंगारू, जडेजा की फिरकी व मार्श की तूफानी फिफ्टी

Australia tour of India, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में है। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद वनडे सीरीज भी जीतना चाहेगी।

India vs Australia, 1st ODI में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया का पहले बल्लेबाजी का फैसला सही साबित नहीं हुआ| सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड महज 5 रन बनाकर आउट हो गये।

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद स्टीव स्मिथ और मिशेल मार्श नेऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला 77 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका लगा। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने स्टीव स्मिथ को विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया।

ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बैटर स्मिथ ने 30 गेंद में 22 रन बनाए। 129 के स्कोर पर मिशेल मार्श 65 गेंद पर 81 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और पांच छक्के लगाए। कुलदीप की गेंद पर जडेजा को कैच देनें से पहले लाबुशेन ने 22 गेंद में 15 रन बनाए।

इसके बाद शमी ने अपनी आग उगलती गेंदों से मैच ही पलट दिया| जोस इंग्लिस को बोल्ड करने के बाद शमी ने कैमरन ग्रीन को भी क्लीन बोल्ड किया। ग्रीन 19 गेंदों में 12 रन बना सके। इसके बाद अगले ओवर में यानि 32वें ओवर में शमी ने मार्कस स्टोइनिस को स्लिप में शुभमन के हाथों कैच कराया।

https://twitter.com/rajasthanroyals/status/1636690190449405953

शॉन एबॉट को सिराज ने पवेलियन की राह दिखाकर ऑस्ट्रेलिया को नौवा झटका दिया। मोहम्मद सिराज ने एडम जाम्पा को राहुल के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया की पारी का अंत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here