Home SPORTS CRICKET 666666..पोलार्ड के छक्कों के तूफ़ान से फाइनल में मुल्तान, रिजवान-टीम डेविड का धमाल, 76 रन पर ढेर अफरीदी की टीम

666666..पोलार्ड के छक्कों के तूफ़ान से फाइनल में मुल्तान, रिजवान-टीम डेविड का धमाल, 76 रन पर ढेर अफरीदी की टीम

0
666666..पोलार्ड के छक्कों के तूफ़ान से फाइनल में मुल्तान, रिजवान-टीम डेविड का धमाल, 76 रन पर ढेर अफरीदी की टीम

Pakistan Super League, 2023: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम (Gaddafi Stadium, Lahore) में पाकिस्तान सुपर लीग के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

पहले क्वालीफायर में मुल्तान ने लाहौर कलंदर्स को 84 रनों के बड़े अंतर से पराजित किया। Lahore Qalandars vs Multan Sultans, Qualifier (1 v 2) में पहले खेलते हुए मुल्तान सुल्तांस ने 5 विकेट पर 20 ओवर में 160 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए लाहौर की टीम सिर्फ 76 रन पर ऑलआउट हो गई।

पहले क्वालीफायर में मुल्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया| मुल्तान का यह निर्णय सही साबित हुआ। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज क्रमशः उस्मान खान और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। इसके बाद ओपनर उस्मान 29 रन बनाकर आउट हो गए।

रूसो ने 13 रन बनाए और रिजवान भी 33 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद किरोन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला और टीम को संकट से निकाल लिया। Kieron Pollard ने 34 गेंदों में छः छक्के जड़ते हुए 57 रनों की धाकड़ पारी खेली।

टिम डेविड ने 15 गेंदों का सामना कर नाबाद 22 रन बनाए और मुल्तान सुल्तांस की टीम को 5 विकेट पर 160 के स्कोर तक पहुंचा दिया। हारिस रऊफ ने लाहौर के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। राशिद खान और जमान खान को 1-1 विकेट प्राप्त हुआ।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम पूरी तरह से दबाव में नजर आई। सलामी बल्लेबाज फ़खर जमान 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद एक-एक कर सभी बल्लेबाज आउट होते चले गए और कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

Imageसबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सैम बिलिंग्स थे। उनके बल्ले से 19 रन की पारी आई। लाहौर की पूरी टीम 76 के कुल स्कोर पर आउट हो गई। मुल्तान के लिए शेल्डन कोट्रेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये। उसामा मीर ने 2 विकेट चटकाए। इस तरह मुल्तान ने मैच जीतकर फाइनल में स्थान प्राप्त कर लिया।

PLAYER OF THE MATCH
Kieron Pollard

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here