Home SPORTS CRICKET क्रिस गेल के तूफ़ान में उड़ी गंभीर की टीम, फाइनल की रेस से बाहर हुई इंडिया महाराजा, युसूफ पठान की मेहनत बेकार

क्रिस गेल के तूफ़ान में उड़ी गंभीर की टीम, फाइनल की रेस से बाहर हुई इंडिया महाराजा, युसूफ पठान की मेहनत बेकार

0
क्रिस गेल के तूफ़ान में उड़ी गंभीर की टीम, फाइनल की रेस से बाहर हुई इंडिया महाराजा, युसूफ पठान की मेहनत बेकार

Legends League Cricket 2023: दोहा के स्टेडियम (West End Park International Cricket Stadium, Doha) में खेले गये लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पांचवें मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स ने इंडिया महाराजा को 3 विकेट से पराजित किया।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया महाराजा ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 136 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वर्ल्ड जायंट्स ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

India Maharajas vs World Giants, 5th Match

लीग के 5वें मैच (India Maharajas vs World Giants, 5th Match) वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया। इंडिया महाराजा के ओपनर रॉबिन उथप्पा 11 रन के कुल स्कोर पर आउट हुए। पिछले मैच में जबरदस्त पारी खेलने वाले उथप्पा महज 5 रन बना पाए।

उनके बाद रीतिंदर सोढ़ी 2 रन बनाकर चलते बने। मनविंदर बिसला के बल्ले से 36 रन आए। दायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेली। निचले क्रम से इरफ़ान पठान ने भी तेजी से दो छक्कों की मदद से 25 रनों की पारी खेली|

इस तरह से दोनों ने मिलकर इंडिया टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 136 तक पहुँचाया। वर्ल्ड जायंट्स के लिए ब्रेट ली ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा एमपोफु और टिनो बेस्ट ने 2-2 विकेट हासिल किये।

India Maharajas vs World Giants, 5th Match में जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वर्ल्ड जायंट्स के लिए हाशिम अमला ने 6 रन बनाकर आउट हुए| हालांकि दूसरे ओपनर क्रिस गेल ने क्रीज पर खड़े होकर धमाका किया। वह 46 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुए।

उनके अलावा शेन वॉटसन ने 26 रन बनाए। फिंच 5 और टेलर 7 रन बनाकर आउट हो गए। समित पटेल ने 12 और मोर्ने वैन विक ने 10 रन बनाए और वर्ल्ड जायंट्स ने 8 गेंद शेष रहते 7 विकेट पर 137 रनों का स्कोर बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इंडिया महाराजा की टूर्नामेंट में तीसरी हार हुई। इंडिया महाराजा के लिए आज गौतम गंभीर नहीं खेले थे। महाराजा के लिए युसूफ पठान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किये।

PLAYER OF THE MATCH
Chris Gayle

Floki Performer of the match
सुरेश रैना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here