Home SPORTS CRICKET 6666..हरमन प्रीत कौर-यास्तिका भाटिया का धमाल, गुजरात को रौंद प्ले ऑफ में मुंबई, हरमनप्रीत को मिले इतने सारे इनाम

6666..हरमन प्रीत कौर-यास्तिका भाटिया का धमाल, गुजरात को रौंद प्ले ऑफ में मुंबई, हरमनप्रीत को मिले इतने सारे इनाम

0
6666..हरमन प्रीत कौर-यास्तिका भाटिया का धमाल, गुजरात को रौंद प्ले ऑफ में मुंबई, हरमनप्रीत को मिले इतने सारे इनाम

Womens Premier League 2023: मुंबई के बेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium, Mumbai) में खेले गये WPL 2023 के 12वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स (MI-W vs GUJ-W) को 55 रनों से पराजित किया।

लीग के 12वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 162/8 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में गुजरात जायंट्स 20 ओवर खेलकर 107/9 का ही स्कोर बना पाई। 12वां मैच जीतकर मुंबई ने टूर्नामेंट में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की| टूर्नामेंट में अभी तक मुंबई को एक भी हार नहीं मिली है। इस तरह टीम 10 अंक लेकर प्लेऑफ में स्थान पक्का करने वाली पहली टीम बन गई है।

Mumbai Indians Women vs Gujarat Giants, 12th Match में टॉस जीतकर गुजरात जायंट्स ने पहले फील्डिंग चुनी| पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा। मुंबई की ओपनर हेली मैथ्यूज को एश्ली गार्डनर ने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया।

दूसरी ओपनर यास्तिका भाटिया और नताली सीवर ने मोर्चा संभालते हुए स्कोर को 75 तक ले गईं। सीवर ने 36 रनों की पारी खेली। यास्तिका 44 रन के निजी स्कोर पर दुर्भाग्य से रन आउट हुईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी की और एमेलिया केर के साथ मिलकर स्कोर को 135 तक पहुंचाया।

केर 19 रन बनाकर पवेलियन लौटी। आखिर में जल्दी-जल्दी विकेट गिरने से आखिरी के तीन ओवरों में मुंबई सिर्फ 27 रन ही बना पाई। हरमनप्रीत के बल्ले से दो छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 51 रन आए।

Mumbai Indians Women vs Gujarat Giants, 12th Match में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स की शुरुआत खराब रही| गुजरात की सलामी बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में चल रहीं सोफिया डंकली अपना खाता भी नहीं खोल पाईं और पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गईं।

एस मेघना भी 17 गेंदों में 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। एनाबेल सदरलैंड अपना खाता खोले बिना ही 34 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुईं। हरलीन देओल के बल्ले से 22 रनों की पारी आई। एश्ली गार्डनर 8 रन का ही योगदान दे पाईं। इस तरह टीम ने पचास रनों के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए।

इसके बाद कप्तान स्नेह राणा के बल्ले से 22 रन आये। सुषमा वर्मा ने नाबाद 18 रन बनाये लेकिन उनकी पारी भी टीम की हार नहीं टाल पाई। मुंबई इंडियंस के लिए नताली सीवर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

ImageThe Safari Powerful Striker of the Match
Harmanpreet Kaur

PLAYER OF THE MATCH
Harmanpreet Kaur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here