Home TECH ये हैं एंटरटेनमेंट की दुनिया के नये चैंम्पियन, इसे घर ले आए तो सिनेमाहॉल भूल जायेंगें

ये हैं एंटरटेनमेंट की दुनिया के नये चैंम्पियन, इसे घर ले आए तो सिनेमाहॉल भूल जायेंगें

0
ये हैं एंटरटेनमेंट की दुनिया के नये चैंम्पियन, इसे घर ले आए तो सिनेमाहॉल भूल जायेंगें

पिछले दशक भर में टेलीविजन के क्षेत्र में बड़ी क्रांति हुई है, कई निर्माताओं ने भारत में लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए टेलीविजन की एक लंबी श्रृंखला की पेशकश की है. यह दौर यहीं खत्म नहीं होने वाला है, क्योंकि कंपनियां यहीं रूकने वाली हैं, बल्कि टीवी देखने के अनुभव को ज्यादा से ज्यादा बेहतर बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही हैं और नए इन्वेंशन को प्राथमिकता दे रहे हैं, यही वजह है कि पिछले कुछ महीनों में भारत में कुछ कंपनियों द्वारा ऐसे Television सेट पेश किए गए हैं, जिन्हें देखकर लोग दंग रह गए हैं.

ये है एंटरटेनमेंट के दुनिया के नए चैंपियन

दरअसल हम यहां पर उन 75 Inch LED TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें हाल ही में देश में लॉन्च किया गया है और ये Smart TV लोगों को मनोरंजन के नए लेवल पर लेकर जाने का कार्य करती हैं.

हैरान करने वाली बात ये है कि ये 75 Inch TV प्रीमियम सेगमेंट में पेश किए जाते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी इन्हें बड़े पैमाने पर पसंद किया जा रहा है, साथ ही न्यूज चैनल्स या कॉर्पोरेट ऑफिस में भी इनका इस्तेमाल किया जा रहा है.

भारत में सोनी, तोशिबा, एमआई, Vu और टीसीएल जैसी दर्जनों कंपनियां 75 Inch Smart TV की पेशकश करती हैं, लेकिन यहां पर केवल उन TV के बारे में जानकारी दी जा रही है, जिन्हें यूजर्स बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं.

इन टेलीविजन को इंटरनेट के माध्यम से भी चलाया जा सकता है और इनमें आपको यूट्यूब, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, जी5, सोनी लिव, डिज्नी और अल्टबाला जी जैसे सैकड़ों OTT प्लेटफार्म को स्ट्रीम करने की सुविधा भी मिल जाता है.

भारत में उपलब्ध सबसे अच्छी 75 Inch TV की बात करते हुए इस बेजललेस सीरीज वाली TOSHIBA Smart TV का नाम लिया जा सकता है, क्योंकि अमेजन पर इस Google TV को यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है. इस Television को वॉचलिस्ट, गूगल असिस्टेंट, क्रोमकॉस्ट, एयरप्ले जैसी कई सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है. यह यूट्यूब, प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, हंगामा, जियो सिनेमा, हॉटस्टार और जी5 आदि को सपोर्ट करता है.

प्रमुख खासियत-

  • 36 वॉट की क्षमता वाला साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 3840×2160 की HD रिजॉल्यूशन

बात भारत में उपलब्ध सबसे अच्छी स्मार्ट टीवी को लेकर की जाए तो यह Sony Google TV की चर्चा के बगैर अधूरी है. गूगल आधारित सुविधाओं पर संचालित होने वाली यह Smart TV इस 75 Inch LED TV Price की लिस्ट का सबसे प्रीमियम प्रोडक्ट भी है, जिसे कंपनी वॉचलिस्ट, Ok गूगल, गूगल प्ले, क्रोमकॉस्ट, वीडियो काल और ऐप्पल होमकिट जैसी सुविधाओं के साथ सही ठहराती है.

प्रमुख खासियत-

  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 20 वॉट की क्षमता वाला साउंड
  • 3840×2160 की HD रिजॉल्यूशन

सीरीज वाली यह 4K TV भी इस 75 Inch TV की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है और यूजर्स ने 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है. इस Mi QLED Television में शानदार पिक्चर क्वालिटी के लिए 3840×2160 का रिजॉल्यूशन, 120Hz का रिफ्रेश रेट 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल दिया गया है, जबकि डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट की क्षमता वाला 6 स्पीकर सेटअप दमदार साउंड सुनिश्चित करता है.

प्रमुख खासियत-

  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 30 वॉट की क्षमता वाला साउंड
  • 3840×2160 की HD रिजॉल्यूशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here