Home SPORTS CRICKET 1204 दिनों बाद किंग कोहली ने जड़ा टेस्ट शतक, 243 गेंद खेल मचा दिया गदर, टूटे कई बड़े रिकॉर्ड

1204 दिनों बाद किंग कोहली ने जड़ा टेस्ट शतक, 243 गेंद खेल मचा दिया गदर, टूटे कई बड़े रिकॉर्ड

0
1204 दिनों बाद किंग कोहली ने जड़ा टेस्ट शतक, 243 गेंद खेल मचा दिया गदर, टूटे कई बड़े रिकॉर्ड

भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने 23 नवंबर 2019 में टेस्ट में आखिरी शतक लगाया था. कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में विराट के बल्ले से सेंचुरी निकली थी. अब 3 साल 3 महीने और 17 दिन के इंतजार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट में शतक लगाया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में विराट के बल्ले से शतक निकला है.

Virat Kohli ने जड़ा 28वां टेस्ट शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) का यह टेस्ट क्रिकेट में 28वां शतक है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह 8वीं बार तीन अंकों के स्कोर तक पहुंचे हैं. चौथे दिन लंच के बाद विराट ने 241 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. शतक तक पहुंचने में विराट कोहली ने सिर्फ 5 ही चौके मारे. ज्यादातर रन उन्होंने विकेट के बीच में भागकर बनाए.

विराट कोहली ने मैच के चौथे दिन आज काफी धीमी बल्लेबाजी की है. उन्होंने पहले सेशन में एक भी बाउंड्री नहीं लगाई. पिच से गेंदबाजों को मदद मिलने लगी है. लेकिन विराट ने अपना धैर्य नहीं खोया और टेस्ट में 3 साल से ज्यादा समय के बाद शतक ठोक दिया. हालांकि पिछले साल उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में शतक लगाया था. इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ विराट ने वनडे में दो सेंचुरी ठोकी थी.

पिछले तीन सालों से टेस्ट में विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह शांत था. उन्होंने 2020 में 19.33 की औसत से 116, 20201 में 28.21 की औसत से 536 और 2022 में 26.5 की औसत से 265 रन बनाए थे. पिछली 15 पारियों में वह अर्धशतक भी नहीं लगा पाए थे. इस साल की शुरुआत में विराट के लिए अच्छी नहीं थी. बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले तीन मुकाबले में विराट ने 111 रन बनाए थे. सीरीज में डेब्यू कर रहे टॉड मर्फी ने उन्हें परेशान भी किया था.

ऐसी ही रोचक और मज़ेदार खबरों के लिए सबसे पहले www.thefocslive.com पर बने रहे. आप हमें फेसबुकट्वीटर और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here