Home SPORTS CRICKET गौतम गंभीर में 42 गेंद खेल मचाई तबाही, ब्रेट ली ने आखिरी गेंद पर इंडिया के जबड़े से छीनी जीत, कैफ की मेहनत बेकार

गौतम गंभीर में 42 गेंद खेल मचाई तबाही, ब्रेट ली ने आखिरी गेंद पर इंडिया के जबड़े से छीनी जीत, कैफ की मेहनत बेकार

0
गौतम गंभीर में 42 गेंद खेल मचाई तबाही, ब्रेट ली ने आखिरी गेंद पर इंडिया के जबड़े से छीनी जीत, कैफ की मेहनत बेकार

Legends League Cricket 2023: क़तर के (West End Park International Cricket Stadium, Doha) स्टेडियम में खेले गये लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे मैच में भी इंडिया महाराजा को शिकस्त झेलनी पड़ी। वर्ल्ड जायंट्स के विरुद्ध इंडिया महाराजा को आखिरी गेंद पर 2 रन से हार का सामना करना पड़ा।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया महाराजा ने 5 विकेट पर 164 रन ही बना सकी।

World Giants vs India Maharajas, 2nd Match

लीग के दूसरे मैच में वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल 4 रन बनाकर आउट हो गए|हालाँकि कप्तान व दूसरे ओपनर आरोन फिंच ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 31 गेंदों का सामना कर 53 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा शेन वॉटसन ने भी 32 गेंदों में 05 चौके और तीन छक्के लगाते हुए 55 रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए और टीम का स्कोर 8 विकेट पर 166 रनों तक पहुँच पाया। इंडिया महाराजा के लिए हरभजन सिंह ने 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा प्रवीण ताम्बे को भी 2 विकेट हासिल हुए।

World Giants vs India Maharajas, 2nd Match

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया महाराजा के लिए रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर नकी सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 65 रनों की भागीदारी की है।

उथप्पा ने 21 गेंदों का सामना कर 29 रन बनाए। मुरली विजय 11 रन बनाकर आउट हो गए। गौतम गंभीर ने एक बार फिर से कप्तानी पारी खेलते हुए लगातार दूसरी बार फिफ्टी जमाई। वह 42 गेंदों का सामना करते हुए 68 के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

सुरेश रैना ने 19 रन बनाए। मोहम्मद कैफ अंत तक टिके रहे और 17 गेंद में 21 रन बनाए। इंडिया महाराजा को अंतिम ओवर में 8 रन चाहिए थे| ब्रेट ली आखिरी ओवर में ये रन नहीं बनने दिए और इंडिया 8 विकेट पर 164 रनों तक ही पहुँच सकी।वर्ल्ड जायंट्स के लिए रिकार्डो पॉवेल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here