Home SPORTS CRICKET शाकिब-शान्तो का धमाल, BAN ने पहले टी 20 में वर्ल्ड चैंपियन ENG को रौंदा, टूटा 16 साल का रिकॉर्ड, बटलर का तूफ़ान बेकार

शाकिब-शान्तो का धमाल, BAN ने पहले टी 20 में वर्ल्ड चैंपियन ENG को रौंदा, टूटा 16 साल का रिकॉर्ड, बटलर का तूफ़ान बेकार

0
शाकिब-शान्तो का धमाल, BAN ने पहले टी 20 में वर्ल्ड चैंपियन ENG को रौंदा, टूटा 16 साल का रिकॉर्ड, बटलर का तूफ़ान बेकार

England tour of Bangladesh, 2023: जहूर अहमद स्टेडियम (Zahur Ahmed Chowdhury Stadium, Chattogram) में खेले गये तीन मैचों की टी20 सीरीज (BAN vs ENG) के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Bangladesh vs England, 1st T20I में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 156/6 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में बांग्लादेश ने 18 ओवर में 158/4 का स्कोर बनाते हुए Bangladesh vs England, 1st T20I मैच अपने नाम किया। बांग्लादेश के नजमुल होसैन शंटो (Najmul Hossain Shanto) को प्लेयर ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।

Bangladesh vs England, 1st T20I: मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया| बांग्लादेश की टीम का यह फैसला पहले दस ओवर में गलत साबित हुआ। इंग्लैंड के लिए फिल साल्ट और कप्तान जोस बटलर की ओपनिंग जोड़ी ने 10 ओवर में 80 रन कूट दिए।

साल्ट को 38 के निजी स्कोर पर आउट कर नासूम अहमद ने साझेदारी को खत्म किया। अनुभवी बल्लेबाज डेविड मलान कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद जोस बटलर को बेन डकेट का साथ मिला और दोनों टीम के स्कोर को 135 तक तक पहुंचाया।

डकेट 20 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान जोस बटलर अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे और चार छक्के जड़ते हुए 67 रनों की पारी खेली। आखिरी के ओवरों में इंग्लैंड की तरफ से निराशाजनक बल्लेबाजी को गयी। बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किये।

मैच (Bangladesh vs England, 1st T20I) में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के लिए डेब्यू कर रहे ओपनर रोनी तालुकदार ने लिटन साथ के मिलकर 3.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी की। सलामी बल्लेबाज तालुकदार 14 गेंदों में 21 रन की पारी खेली।

लिटन दास को 12 के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद नजमुल होसैन शंटो और तौहीद ने मिलकर स्कोर को सौ के पार पहुँचाया। तौहीद 24 रन बनाकर 108 के स्कोर पर आउट हुए।

नजमुल अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे और 30 गेंदों में 51 रन बनाकर 112 के स्कोर पर आउट हुए। कप्तान शाकिब ने नाबाद 34 और अफीफ होसैन ने 15 रन बनाते हुए अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here