Home SPORTS CRICKET जापानी शूटर ने परदादा को मारी गोली, परदादी ने लड़ा दूसरा विश्वयुद्ध, पोती ने WPL में मचाई तबाही, पिता रहे क्रिकेटर

जापानी शूटर ने परदादा को मारी गोली, परदादी ने लड़ा दूसरा विश्वयुद्ध, पोती ने WPL में मचाई तबाही, पिता रहे क्रिकेटर

0
जापानी शूटर ने परदादा को मारी गोली, परदादी ने लड़ा दूसरा विश्वयुद्ध, पोती ने WPL में मचाई तबाही, पिता रहे क्रिकेटर

Women’s Premier League 2023: भारत में वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women’s Premier League 2023) का आगाज 4 मार्च से मुंबई में हुआ. पहले मैच में मुंबई ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की. पहली बार खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में भारत समेत दुनिया की कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं.

England and Wales Cricket Board (ECB) - The Official Website of the ECBइंग्लैंड की इसी वॉन्ग (Issy Wong) का जीवन

इनमें से ही एक इंग्लैंड की तेज गेंदबाज इसी वॉन्ग (Issy Wong). इंग्लैंड की 20 साल की इसी (Issy Wong) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम का हिस्सा है. इंग्लिश महिला क्रिकेटर इसी वॉन्ग को 30 लाख रुपये की बेस प्राइस में मुंबई ने खरीदा था.

Imageगौरतलब है इसी (Issy Wong) के अलावा इंग्लैंड की छह और खिलाड़ी डब्ल्यूपीएल का हिस्सा हैं. मुंबई में इसी वॉन्ग के अलावा इंग्लैंड से नेट सिवर-ब्रंट भी खेल रही हैं. वॉन्ग ने पहले ही मुकाबले में कमाल किया.

इसी वॉन्ग (Issy Wong) ने पहले मैच में ही लुटी महफ़िल

बल्लेबाजी के दौरान एकमात्र गेंद खेलते हुए Issy Wong ने छक्का लगाया. फिर पहले ही ओवर में एश्ले गार्डनर जैसी बल्लेबाज का विकेट लिया. फील्डिंग में भी कमाल करते हुए हरलीन देओल का एक कमाल का कैच भी लपका.

Issy Wong exclusive interview: England's next big thing | The Cricketerआपको बता दें इंग्लिश प्लेयर वॉन्ग ने चार साल पहले इंग्लैंड की एक एकेडमी ट्यूर के तहत मुंबई इंडियंस के होम ग्राउंड वानखेडे स्टेडियम का दौरा किया था. वॉन्ग (Issy Wong) ने जब बचपन में खेलना शुरू किया था.

इसी वॉन्ग (Issy Wong) ने लड़कों के साथ खेला क्रिकेट

Issy Wong on Twitter: "If Bobby Firmino drove golf carts... #nolook  https://t.co/Ta7olq4dgF" / Twitterक्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों में वह (Issy Wong) लड़कों की टीम में खेलती थी. 50 की टीम में केवल दो ही लड़कियां थीं. स्कूल के बाद उन्होंने क्लब जॉइन किया और इसमें वह क्रिकेट कोचिंग लेने वाली इकलौती लड़की थी. लड़कों के साथ खेलते-खेलते इसी (Issy Wong) ने अपने क्रिकेट करियर बनाया.

वॉन्ग (Issy Wong) के परिवार का क्रिकेट से नाता रहा है. उऩकी (Issy Wong) मां रेचल क्रिकेट से जुड़े मसलों पर लिखती रही हैं. इसी वौन्ग (Issy Wong) के परदादा हांग कांग पुरुष क्रिकेट टीम के लिए खेल. इनमें से एक डॉनल्ड एंडरसन हांग कांग डिफेंस फॉर्स में लेफ्टिनेंट थे.

Issy Wong (@Wongi95) / Twitterउन्हें 1941 में हांग कांग युद्ध के दौरान एक जापानी स्नाइपर ने गोली मार दी थी. वहीं वॉन्ग (Issy Wong) की परदादी ने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश मिलिट्री इंटेलीजेंस के लिए सदर्न चाइना में जासूसों का जाल बिछाया. इसके चलते उन्हें ब्रिटेन का युद्धकाल का सर्वोच्च नागरिक सम्मान किंग्स मेडल फॉर सर्विस इन दी कॉज ऑफ फ्रीडम दिया गया.

कैसा रहा है वॉन्ग (Issy Wong) का करियर

Imageवॉन्ग (Issy Wong) ने 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. Issy Wong ने 13 दिन के अंदर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया था. वह (Issy Wong)अभी तक इंग्लैंड के लिए 13 मैच खेल चुकी हैं. (Issy Wong) ने इनमें एक टेस्ट में तीन, तीन वनडे में चार और नौ टी20 में सात विकेट लिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here