Home TECH Facebook ने किया बड़ा अपडेट, अब रील्स बनाने वालों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए इस फीचर के बारे में

Facebook ने किया बड़ा अपडेट, अब रील्स बनाने वालों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए इस फीचर के बारे में

0
Facebook ने किया बड़ा अपडेट, अब रील्स बनाने वालों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए इस फीचर के बारे में

Facebook : फेसबुक ने क्रिएटर्स के लिए कुछ नएक्रिएटिव एक्सप्रेशनफीचर लॉन्च किए हैं, नए फीचर्स आने के बाद फेसबुक पर रील्स बनाने वाले क्रिएटर्स की बल्ले बल्ले हो गई है. फेसबुक ने रील्स की टाइम लिमिट को बढ़ा दिया है, रील्स क्रिएटर्स अब फेसबुक पर 90 सेकंड का वीडियो बना सकते हैं.

इससे पहले फेसबुक पर रील्स बनाने के लिए यूजर्स को सिर्फ 60 सेकंड ही मिलते थे, इस बड़े अपडेट की घोषणा मेटा फॉर क्रिएटर्स अकाउंट से की, टाइम लिमिट बढ़ने के साथ ही क्रिएटर्स को एक और बड़ा फीचर मिल गया है.

अब क्रिएटर्स अपने फोन की मेमोरी से बड़े ही आसानी से रेडी मेड रील भी बना सकते हैं, यानी अगर आप ने अपने फोन की गैलरी में कोई वीडियो सेव करके रखा है तो उसे भी रील्स में अपलोड किया जा सकता है.अब क्रिएटर्स अपने फोन की मेमोरी से बड़े ही आसानी से रेडी मेड रील भी बना सकते हैं, यानी अगर आप ने अपने फोन की गैलरी में कोई वीडियो सेव करके रखा है तो उसे भी रील्स में अपलोड किया जा सकता है.

फेसबुक के यह दोनों फीचर ठीक उसी तरह से काम करते हैं जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में वीडियो क्रिएटर्स को फीचर मिलते हैं, कंपनी ने एक नया ग्रूव्स फीचर भी पेश किया, जो ऑटोमैटिक रूप से यूजर्स के वीडियो में मोशन को गाने की बीट पर सिंक करता है.

नए टेम्पलेट्स टूल के साथ यूजर्स आसानी से ट्रेंडिंग टेम्प्लेट के साथ रील बना सकते हैं, आपको बता दें कि पिछले महीने घोषणा की थी कि वह रील्स क्रिएटर्स को विज्ञापन देने के लिए मशीन लर्निंग मॉडल का इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में अधिक पारदर्शिता प्रदान करने के लिए फेसबुक (Facebook) के व्हाई एम आई सीइंग दिस ऐड? को अपडेट कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here