Home ENTERTAINMENT 200 करोड़ है शाहरुख के Mannat की कीमत, कभी सलमान को मिला था खरीदने का ऑफर, जानें खास बातें

200 करोड़ है शाहरुख के Mannat की कीमत, कभी सलमान को मिला था खरीदने का ऑफर, जानें खास बातें

0
200 करोड़ है शाहरुख के Mannat की कीमत, कभी सलमान को मिला था खरीदने का ऑफर, जानें खास बातें

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah rukh Khan) का आलीशान बंगलामन्नत” (Mannat) सुर्खियों में है और वजह है इसकी सुरक्षा में सेंध, खबर है कि इतनी जबरदस्त सिक्यॉरिटी के बावजूद दो शख्स दीवार फांदकर मन्नत में जा घुसा और वे तीसरी मंजिल तक भी जा पहुंचे. फिलहाल दोनों लड़के पुलिस की गिरफ्त में हैं और उन्होंने खुद को शाहरुख का फैन बताया है, चलिए आज हम जानते हैं इसीमन्नतकी वो कहानी जो शाहरुख खान नहीं बल्कि बॉलीवुड के दबंग खान से जुड़ी है.

शाहरुख ने 22 साल पहले खरीदा Mannat

शाहरुख खान ने समंदर से सटे इस शानदार बंगले को आज से ठीक 22 साल पहले साल 2001 में खरीदा था, तब इसमन्नत‘ (Mannat) के मालिक एक गुजराती बिजनसमैन थे, जिनका नाम नरीमन दुबाश था. जिस समय शाहरुख खान ने ये बंगला खरीदा था तब इसे लोगविला विएनाके नाम से ही जानते थे, शाहरुख ने बांद्रा के पॉश एरिया की इस प्रॉपर्टी को खरीदने के बाद इसे नया नाम दिया.

Shah rukh khan mannt thefocuslive.com

इस बंगले को उस समय उन्होंने 13.32 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिसकी कीमत अब बढ़कर 200 करोड़ रुपये के आसपास जा पहुंची है, शाहरुख के लिए यह केवल एक घर नहीं बल्कि वाकई ये किसी मन्नत से कम नहीं, आपमें से कइयों को जानकर ये हैरानी होगी कि अगर सबकुछ प्लान के मुताबिक होता तो आजमन्नतशायद सलमान खान के पास होता.

सलमान खान को मिला था इस बंगले को खरीदने का पहला ऑफर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘विला विएनाके लिए जब खरीदार ढूंढे जा रहे थे तो शाहरुख से पहले इसे खरीदने का ऑफर सलमान खान (Salman Khan) को दिया गया था, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. इंडिया टुडे के एक इंटरव्यू में सलमान से कुछ ऐसा ही सवाल किया गया था और पूछा था कि कोई ऐसी चीज बताएं जो शाहरुख के पास है लेकिन उनके पास नहीं.

पापा सलीम खान ने कही थी ये बात,  इसपर सलमान ने जवाब देते हुए कहा था, इस बंगले का ऑफर पहले मेरे पास आया था लेकिन तब मेरे करियर की शुरुआत थी, कहते हैं कि बाद में शाहरुख खान ने इसकी वजह बताते हुए कहा था कि उनके पापा सलीम खान ने उन्हें सलाह दी थी कि वे बड़ा घर न खरीदें. सलमान ने बताया था, मेरे डैड ने कहा कि इतने बड़े घर में तुम करोगे क्या? अब मैं शाहरुख से पूछना चाहता हूं कि इतने बड़े घर (Mannat) में करता क्या है तू?

शाहरुख के बंगले की खास बातें

  • शाहरुख खान का घर मन्नत लगभग 27000 स्क्वायर फुट में बना है. इसके मालिक नरीमन दुबाश थे
  • इस बंग्ले का पहले विला विएना हुआ करता था. 2001 में खऱीदने के बाद शाहरुख ने इसका नाम जन्नत रखा था हांलकी, इसे 2005 में बदलकर मन्नत रख दिया.
  • इस बंग्ले को खरीदने के लिए किंग खान ने लगभग 13.32 करोड़ रूपये खर्च किए थे. हांलकी, आज इसकी कीमत 200 करोड़ से भी अधिक है.
  • 6 मंजिला इस बंग्ले का निर्माण 1920 में हुआ था. इसमें 5 कमरे, जिम, स्विमिंग पूल, लाइब्रेरी और प्राइवेट मूवी थिएटर भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here