Home SPORTS CRICKET PSL में गरजा़ सिकंदर का बल्ला, 666444.. ठोक 11 गेंदों पर जड़े 50 रन, पाक गेंदबाज़ों के उड़ाए तोते

PSL में गरजा़ सिकंदर का बल्ला, 666444.. ठोक 11 गेंदों पर जड़े 50 रन, पाक गेंदबाज़ों के उड़ाए तोते

0
PSL में गरजा़ सिकंदर का बल्ला, 666444.. ठोक 11 गेंदों पर जड़े 50 रन, पाक गेंदबाज़ों के उड़ाए तोते

पाकिस्तान में खेली जा रही पीएसएल (PSL 2023) का 18वां मुक़ाबला लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लाहौर कैलेंडर्स की टीम 19.2 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गई. हांलकी, इस दौरान सिकंदर रज़ा (Sikandar Raza) ने आतिशी पारी खेली.

Sikandar Raza बने संकटमोचन

क्वैटा ग्लैडिएटर्स के सामने लाहौर कलंदर्स की बल्लेबाज़ी बुरी तरह लड़खड़ा गई थी. टीम ने मात्र 45 रन पर सात विकेट गँवा दिए थे. ऐसे समय पर पाक मूल के जिम्ब्बाबे टीम के ऑलराउंडर सिकंदर रज़ा (Sikandar Raza) ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम का स्कोर सम्मान जनक स्थिति तक ला दिया.

सिकंदर रजा ने 34 गेंदों पर नाबाद 71 रन की विस्फोटक पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए. इस दौरान उन्होंने स्ट्राइकरेट 208 का रहा. सिकंदर ने आठवें विकेट के लिए राशिद खान (21) के साथ मिलकर 74 रन जोड़े. यहीं नहीं उन्होंने अंतिम विकेट के लिए भी 23 रन जोड़े.

पाकिस्तान में पैदा हुए हैं सिकंदर रजा

सिकंदर रज़ा ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर में शुमार हैं. सिकंदर की कर्मभूमि ज़िम्बाब्वे है लेकिन उनकी जन्मभूमि पाकिस्तान है. रजा का जन्म पाकिस्तान के सियालकोट में 24 अप्रैल 1986 को हुआ था. वह साल 2002 में पाकिस्तान से छोड़कर पूरे परिवार के साथ जिम्बाब्वे चले गए थे. वहां जाकर उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया और सिलेक्टर्स के नजरों में आए हालांकि नागरिकता को लेकर उन्हें शुरूआत में परेशानी हुई पर उन्हें साल 2011 में जिम्बाब्वे की नागरिकता दे दी गई.

टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे ने बड़ा उलफेर करते हुए पाकिस्तान को एक रन से मात दी. जिम्बाब्वे के लिए इस जीत के हीरो उनके स्टार आलराउंडर सिकंदर रजा रहे. उन्होंने यह मैच जिताने में बहुत अहम भूमिका निभाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here