Home SPORTS CRICKET Matthew Kuhnemann: जानिए कौन हैं ये ऑस्ट्रेलियाई शेर ? जिन्होंने 9 ओवर में ही कर दिया काम तमाम

Matthew Kuhnemann: जानिए कौन हैं ये ऑस्ट्रेलियाई शेर ? जिन्होंने 9 ओवर में ही कर दिया काम तमाम

0
Matthew Kuhnemann: जानिए कौन हैं ये ऑस्ट्रेलियाई शेर ? जिन्होंने 9 ओवर में ही कर दिया काम तमाम

भारतऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में तीसरे टेस्ट की शुरुआत हो चुकी है. पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे महज 109 रन पर ही ढेर हो गई. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज मैथ्यू कुहनेमैन (Matthew Kuhnemann) ने 5 विकेट चटकाकर दंग कर दिया. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को 12, शुभमन गिल को 21, श्रेयस अय्यर को डक, रविचंद्रन अश्विन को 3 और उमेश यादव को 17 रन पर चलता कर दिया. कुहनेमैन ने कुल 9 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट निकाले. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने ही जाल में फंस गई. भारत ने शायद 1 टेस्ट खेल चुके कुहनेमैन को हल्के में ले लिया, लेकिन वे इस तरह भारी पड़े कि अच्छेअच्छे बल्लेबाजों के होश ही उड़ा डाले. आइए जानते हैं कौन हैं मैथ्यू कुहनेमैन

कौन हैं मैथ्यू कुहनेमैन Matthew Kuhnemann?

26 साल के कुहनेमैन 10 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं. गोल्ड कोस्ट से आने वाले इस खिलाड़ी ने अक्टूबर 2017 को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के लिए न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ लिस्टए करियर की शुरुआत की थी. इस वक्त उनकी उम्र 17 साल थी. वह ऑस्ट्रेलिया अंडर -19 टीम के लिए भी खेल चुके हैं. मैथ्यू कुहनेमैन ने 16 जून, 2022 को श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. अपने पहले मैच में उन्होंने 10 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट चटकाए. उनका आखिरी एकदिवसीय मैच श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में था. अपने आखिरी मैच में बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 10 ओवर के स्पेल में 26 रन दिए और दो विकेट लिए. वे अब तक 4 वनडे में 6 विकेट निकाल चुके हैं. हाल ही उन्होंने बिग बैश लीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था.

खास बात यह है कि कुहनेमैन ने इंदौर से पहले महज 1 ही टेस्ट खेला था. उन्होंने 17 फरवरी को दिल्ली में भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया. इसमें उन्होंने पहली पारी में 21.3 ओवर में 72 रन देकर 2 विकेट चटकाए. कुहनेमैन ने कोहली और सिराज का शिकार किया था. ये 10वीं बार था जब कोहली किसी डेब्यूटेंट गेंदबाज का शिकार बने थे. हालांकि टीम इंडिया को यकीन ही नहीं था कि ये नयानवेला गेंदबाज इंदौर की पिच पर ये कमाल कर देगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने 3 विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here