Home SPORTS CRICKET 6666.. अंबाती रायडू के भाई रोहित ने फाइनल में उड़ाया गर्दा, मुंबई ने जीता DY पाटिल का खिताब, ये धुरंधर हुए मालामाल

6666.. अंबाती रायडू के भाई रोहित ने फाइनल में उड़ाया गर्दा, मुंबई ने जीता DY पाटिल का खिताब, ये धुरंधर हुए मालामाल

0
6666.. अंबाती रायडू के भाई रोहित ने फाइनल में उड़ाया गर्दा, मुंबई ने जीता DY पाटिल का खिताब, ये धुरंधर हुए मालामाल

DY Patil T20 Cup: डीवाई पाटिल टी20 कप (DY Patil T20 Cup) के फाइनल (Reliance 1 vs DY Patil Group B, Final, DY Patil T20 Cup) में रिलायंस ने 1 रन से डीवाई पाटिल ग्रुप बी को रोमांचक तरीके से हराते हुए ख़िताब अपने नाम किया।

फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रिलायंस की टीम की 19.5 ओवर में 153/10 पर सिमट गयी| जवाब में डीवाई पाटिल की टीम पूरे ओवर खेलतकर अपने सभी विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई| इस तरह से Reliance 1 vs DY Patil Group B, Final, DY Patil T20 Cup में DYPATIL की टीम मुकाबला हार गई।

Reliance 1 vs DY Patil Group B, Final, DY Patil T20 Cup

फाइनल (Reliance 1 vs DY Patil Group B, Final, DY Patil T20 Cup) में टॉस जीतकर डीवाई पाटिल ग्रुप बी ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया| डीवाई पाटिल ग्रुप बी का फैसला शुरुआत में सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी रिलायंस की टीम ने दूसरे ही ओवर में ओपनर कृष्णा का विकेट गंवाया|

ओपनर कृष्णा 4 रन बनाकर 16 के स्कोर पर आउट हो गये। इसके बाद तिलक वर्मा को अपना खाता खोलने का भी मौका नहीं मिला और उन्हें बलतेज सिंह ने चलता किया। शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद रोहित रायडू और ऋतिक शौकीन ने पारी को संभाला|

दोनों मिलकर टीम के स्कोर को 77 रन तक लेकर गए। रोहित रायडू 43 रन बनाकर आउट हुए। शौकीन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 34 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। निहाल वढेरा ने 20 और विष्णु विनोद ने 16 रन बनाये।

निचले क्रम से कुछ खास योगदान नहीं आया और टीम एक गेंद शेष रहते ही आउट हो गई। डीवाई पाटिल ग्रुप बी की तरफ से बलतेज सिंह ने चार और विनीत सिन्हा ने तीन विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए डीवाई पाटिल की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही| DY Patil Group B की टीम को 20 के स्कोर पर पहला झटका लगा। 32 के स्कोर पर यश ढुल भी 7 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से हार्दिक तमोरे और चिन्मय सुतार स्कोर को 80 के पार ले गए।

चिन्मय ने 23 और हार्दिक ने 43 रनों की पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने भी 18 गेंदों में पांच चौके लगाते हुए 27 रन बनाये। कुछ और विकेट गिरे और मामला आखिरी ओवर तक पहुँच गया। आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी लेकिन टीम सिर्फ 5 रन बना पाई और मुकाबला हार गई। रिलायंस के लिए मधवाल ने तीन विकेट अपने नाम किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here