Home SPORTS CRICKET 9 चौके 8 छक्के, 230 का स्ट्राइकरेट, पाक के आज़म खान का तहलका, उड़ाए गेंदबाजों के परखच्चे

9 चौके 8 छक्के, 230 का स्ट्राइकरेट, पाक के आज़म खान का तहलका, उड़ाए गेंदबाजों के परखच्चे

0
9 चौके 8 छक्के,  230 का स्ट्राइकरेट, पाक के आज़म खान का तहलका, उड़ाए गेंदबाजों के परखच्चे

पाकिस्तान में इस समय पीएसएल (PSL 2023) का आठवाँ सीज़न खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में कई रोमांचक मुक़ाबले देखने को मिले हैं. शुक्रवार को क्वेटा ग्लैडिएटर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेले गए मुक़ाबले में आज़म खान (Azam Khan) की आतिशी पारी के दम पर इस्लामाबाद ने 63 रन से जी दर्ज की.

कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान के सबसे वज़नी क्रिकेट के रूप में शुमार आज़म खान ने 97 रन की विस्फोट पारी खेलकर गेंदबाज़ों के होश उड़ा दिए. आज़म की पारी के दम पर इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 220 रन बनाए. जिसके जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 19.1 ओवर में 157 रन पर सिमट गई.

वज़नी खिलाड़ी Azam Khan की वज़नदार पारी

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ दमदार पारी खेलने वाले आजम खान का वजन 110 किलोग्राम है. हांलकी, उनके करियर के शुरूआती दौर में उनका वजह 140 किलो था. उस वक़्त आज़म की गिनती दुनिया के सबसे भारी भरकम क्रिकेटर में होती थी.

आज़म (Azam Khan) ने अपनी पारी में 230 के तूफ़ानी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 8 छक्के और 9 चौके लगाकर 42 गेंदों पर 97 रन बटोरे. वह अपने शतक से केवल 3 रन दूर रह गए.  कमाल की बात ये है कि इस मैच में आज़म जिस टीम के गेंदबाज़ों की धुलाई कर रहे थे उस क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम को कोचिंग उनके पिता मोहन अली देते हैं.

मैच का हाल

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पावरप्ले में ही टीम ने दो विकेट गंवा दिए. मुनरो ने 22 गेंद में 38 रन बनाए. एक समय टीम 10 ओवर में 71 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद आजम खान ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ 42 गेंद में 97 रन ठोककर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. वह पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 8 छक्के लगाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here