Home SPORTS CRICKET आखिरी साँस तक लड़ी टीम इंडिया, अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने रौंदा, हरमनप्रीत-जेमिमा की तूफानी पारी बेकार

आखिरी साँस तक लड़ी टीम इंडिया, अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने रौंदा, हरमनप्रीत-जेमिमा की तूफानी पारी बेकार

0
आखिरी साँस तक लड़ी टीम इंडिया, अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने रौंदा, हरमनप्रीत-जेमिमा की तूफानी पारी बेकार

ICC Womens T20 World Cup 2023: टीम इंडिया की बेटियों को वुमंस टी-20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टीम इंडिया की बेटियां आखिरी दम तक लड़ीं, लेकिन आखिरी ओवर में उसे 5 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Australia Women vs India Women, Semi-Final 1 (A1 v B2)

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के तहत गुरुवार को दोनों टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर आमने-सामने थीं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का टी20 विश्व कप जीतने का सपना एकबार फिट टूट गया है। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भारत को पांच रन से हरा दिया।

Australia Women vs India Women, Semi-Final 1 (A1 v B2)

इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का सफर शानदार रहा है। एकतरफ जहां ऑस्ट्रेलिया अपने सारे मैच जीतकर यहां तक पहुंची है वहीं भारत ने भी चार में से तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

Australia Women vs India Women, Semi-Final 1 (A1 v B2)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का टी20 विश्व कप जीतने का सपना एकबार फिट टूट गया है। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भारत को पांच रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। भारतीय टीम की खराब फील्डिंग चर्चा का विषय रही। टीम इंडिया ने मेग लैनिंग और बेथ मूनी के आसान कैच छोड़े। इसका नतीजा यह हुआ कि मूनी और लैनिंग ने बड़ी पारियां खेलीं। मूनी ने 37 गेंदों में 54 रन की पारी खेली। इसके अलावा लैनिंग ने कप्तानी पारी खेलते हुए 34 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए। एश्ले गार्डनर ने 18 गेंदों में 31 रन की पारी खेली।

जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 167 रन बना सकी। एक वक्त भारत ने 14 ओवर में चार विकेट गंवाकर 124 रन बना लिए थे। तब टीम इंडिया को 36 गेंदों में 49 रन की जरूरत थी। ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम आसानी से मैच जीत लेगी। कप्तान हरमनप्रीत कौर 30 गेंदों में 43 रन और ऋचा घोष 14 रन बनाकर क्रीज पर थीं। इसके बाद अगले ओवर में हरमनप्रीत ने अर्धशतक पूरा किया और इसी ओवर में अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हो गईं। यही मैच का टर्निंग पॉइंट रहा। एक रन लेने के बाद दूसरा रन लेने वक्त वह बैट को क्रीज के अंदर रखना भूल गईं। वह 34 गेंदों में 52 रन बना सकीं।

हरमनप्रीत के आउट होते ही अगले ओवर में ऋचा भी खराब शॉट खेलकर आउट हुईं। 19वें ओवर में स्नेह राणा के आउट होते ही भारत की उम्मीदें खत्म हो गई। आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। तब दीप्ति शर्मा और राधा यादव क्रीज पर थीं। हालांकि, टीम इंडिया 10 रन ही बना सकी और पांच रन से मैच हार गई। हरमनप्रीत के अलावा जेमिमा ने 24 गेंदों में 43 रन की पारी खेली। शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया जैसी स्टार्स फेल रहीं। एश्ले गार्डनर ने दो विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here