Home SPORTS CRICKET रितेश रितेश देशमुख-शब्बीर अहलूवालिया की धुआंधार बल्लेबाजी, चेन्नई ने मुंबई को रौंदा, शतक से चूका ये धुरंधर

रितेश रितेश देशमुख-शब्बीर अहलूवालिया की धुआंधार बल्लेबाजी, चेन्नई ने मुंबई को रौंदा, शतक से चूका ये धुरंधर

0
रितेश रितेश देशमुख-शब्बीर अहलूवालिया की धुआंधार बल्लेबाजी, चेन्नई ने मुंबई को रौंदा, शतक से चूका ये धुरंधर

Celebrity Cricket League- 2023: सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (Celebrity Cricket League) 2023 का आगाज 8 फरवरी को हुआ| लीग का आगाज कर्नाटक बुलडोजर बनाम बंगाल टाइगर्स के बीच खेले गए मुकाबले (Bengal Tigers vs Karnataka Bulldozers, 1st Match Match) से हुआ। तीन सालों बाद अपने पसंदीदा फिल्मी सितारों को मैदान पर खेलते हुए, देखकर फैंस भी काफी उत्साहित नजर आए।

CCL में लागू हुए नए नियम

इस बार सीसीएल में एक नए नियम के तहत यह सभी 19 मुकाबले खेले जाएंगे। बता दें कि ये टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाता है लेकिन इस बार मैच में दोनों टीमें दो-दो पारियां खेलेंगी| दस-दस ओवर की दो-दो पारियां खेलने के बाद मैच का फैसला किया जायेगा| इस दौरान दोनों टीमों को कुछ अन्य नियमों का भी पालन करना होगा, जिससे दर्शकों को और भी ज्यादा रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।

Bengal Tigers vs Karnataka Bulldozers, 1st Match Match

Celebrity Cricket League 2023 लीग के पहले मुकाबले में बंगाल टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, उदय (26 रन) और आदित्य रॉय बनर्जी (25 रन) की पारियों की मदद से अपनी पहली पारी में 10 ओवर में 73/8 का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में कर्नाटक ने प्रदीप की 32 गेंदों में खेली गई, 51 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से 5 विकेट खोकर 95 रन बनाये और पहली पारी के आधार पर 22 रनों की बढ़त अर्जित की। मैच की तीसरी पारी में बंगाल ने तेजी से रन बनाते हुए दस ओवर में 76/6 का स्कोर खड़ा किया|

इस तरह से कर्नाटक को मैच जीतने के लिए अपनी दूसरी पारी में 55 रनों का लक्ष्य मिला। कर्नाटक ने 6.5 ओवरों में दो विकेटों के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर मैच (Bengal Tigers vs Karnataka Bulldozers, 1st Match Match) 8 विकेट से जीत लिया।

Chennai Rhinos vs Mumbai Heroes, 2nd Match

सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2023 (Celebrity Cricket League- 2023) का दूसरा मैच (Chennai Rhinos vs Mumbai Heroes, 2nd Match) चेन्नई राइनोस और मुंबई हीरोज के बीच खेला गया। मैच (Chennai Rhinos vs Mumbai Heroes, 2nd Match) में चेन्नई के कप्तान आर्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया।

चेन्नई के आमंत्रण पर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रितेश देशमुख (28*), शब्बीर अहलूवालिया (20 रन) और राजा भेरवानी (28*) की पारियों की बदौलत पहली पारी में 2 विकेट खोकर 94 रन बनाये। जवाब में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

चेन्नई के विक्रांत (80* रन) और रामना (58* रन) की नाबाद पारियों की मदद से चेन्नई ने पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 150 रन बनाये| Chennai Rhinos vs Mumbai Heroes, 2nd Match में चेन्नई ने पहली पारी के आधार पर 56 रनों की बढत हासिल की।

Celebrity Cricket League 2023 के दूसरे मैच की अपनी दूसरी पारी में मुंबई ने 91/5 का स्कोर खड़ा किया और चेन्नई को मैच जीतने के लिए 36 रनों का टारगेट मिला| चेन्नई ने मिले लक्ष्य को चार ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर जीत दर्ज की।

चेन्नई राइनोस टीम प्लेइंग इलेवन 2023

आर्य (कप्तान), विष्णु, जीव, विक्रांत, शांतनु, पृथ्वी, अशोक सेलवन, कलैयारासन, शिव, भरत, रमण, आधव, दसरथी, शरण, बाला सरवनन, सत्य.

मुंबई हीरोज टीम प्लेइंग इलेवन 2023
रितेश देशमुख (कप्तान), सोहेल खान, सलमान खान, बॉबी देओल, सुनील शेट्टी, वरुण बडोला, आफताब शिवदासानी, समीर कोचर, इंद्रनील सेनगुप्ता, अपूर्व लाखिया, कबीर सदानंद, कुणाल खेमू, राजा भेरवानी, शब्बीर अहलूवालिया, शरद केलकर, साकिब सलीम , तुषार जलोटा, वत्सल सेठ, साहिल चौधरी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here