Home SPORTS CRICKET 666..लेडी हिटमैन स्मृति मंधाना के छक्कों के तूफ़ान से दहला आयरलैंड, 87 रन ठोक रचा इतिहास, बनी ऐसी पहली बल्लेबाज

666..लेडी हिटमैन स्मृति मंधाना के छक्कों के तूफ़ान से दहला आयरलैंड, 87 रन ठोक रचा इतिहास, बनी ऐसी पहली बल्लेबाज

0
666..लेडी हिटमैन स्मृति मंधाना के छक्कों के तूफ़ान से दहला आयरलैंड, 87 रन ठोक रचा इतिहास, बनी ऐसी पहली बल्लेबाज

ICC Womens T20 World Cup 2023: वर्ल्डकप में आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला आयरलैंड से हो रहा है। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। ग्रुप-बी यानी भारत के ग्रुप से इंग्लैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। यह मैच सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है।

India Women vs Ireland Women, 18th Match, Group B

मुकाबले में पहले खेलते हुए भारत ने आयरलैंड के सामने 156 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए। स्मृति मंधाना शतक से चूक गईं। वह 56 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुईं। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है।

India Women vs Ireland Women, 18th Match, Group B

मंधाना के अलावा बाकी कोई भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। मंधाना ने शेफाली के साथ मिलकर ओपनिंग विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी निभाई। शेफाली 29 गेंदों में तीन चौके की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद मंधाना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी निभाई।

आयरलैंड की कप्तान एल डेलानी ने 16वें ओवर में हरमनप्रीत और ऋचा घोष को दो लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा। हरमन 20 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, ऋचा खाता भी नहीं खोल सकीं। इसके बाद मंधाना ने छक्के के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 22वां अर्धशतक लगाया। यह इस विश्व कप में उनका दूसरा अर्धशतक रहा।

India Women vs Ireland Women, 18th Match, Group B

Image19वें ओवर में भारत को बड़े टोटल तक पहुंचाने के चक्कर में मंधाना कैच आउट हो गईं। उन्हें 19वें ओवर की चौथी गेंद पर ओर्ला प्रेंडरगास्ट ने गैबी लुईस के हाथों कैच कराया। इसके बाद अगली गेंद पर प्रेंडरगास्ट ने दीप्ति शर्मा को डेम्पसे के हाथों कैच कराया। दीप्ति खाता नहीं खोल सकीं।

Smriti Mandhana (स्मृति मंधाना)

पारी की आखिरी गेंद पर जेमिमा रॉड्रिग्स भी आउट हो गईं। वह 12 गेंदों में तीन चौके की मदद से 19 रन बना सकीं। पूजा वस्त्राकर दो रन बनाकर नाबाद रहीं। आयरलैंड की ओर से डेलानी ने तीन और प्रेंडरगास्ट ने दो विकेट लिए। अर्लीन केली को एक विकेट मिला।

Smriti Mandhana (स्मृति मंधाना) ने रचा इतिहास

स्‍मृति मंधाना ने आज अपने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। इससे पहले तक उनका इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा स्‍कोर 86 रन था जो उन्‍होंने साल 2019 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था। वो 2018 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 83 रन की पारी भी खेल चुकी हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप में यह उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है।

कप्तान हरमनप्रीत ने एक और कीर्तिमान गढ़ा। वह वुमंस T20 इंटरनेशनल में 3000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here