Home SPORTS CRICKET WWWWWWW जडेजा की करिश्माई गेंदबाज़ी, 113 रन पर ढेर कंगारू टीम, मात्र 90 मिनट में गेम ओवर

WWWWWWW जडेजा की करिश्माई गेंदबाज़ी, 113 रन पर ढेर कंगारू टीम, मात्र 90 मिनट में गेम ओवर

0
WWWWWWW जडेजा की करिश्माई गेंदबाज़ी, 113 रन पर ढेर कंगारू टीम, मात्र 90 मिनट में गेम ओवर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन कंगारू टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. आर अश्विन और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की टीम ने अकेले ही ऑस्ट्रेलिया टीम को 113 रन पर समेट दिया. इस तरह भारतीय टीम को जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य मिला है.

दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 61/1 के अपने स्कोर के साथ शुरुआत की. ट्रेविस हेड (39) और मार्नस लाबुशेन (16) क्रीज पर थे. यहां ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने स्कोर में 4 ही रन जोड़ सकी थी कि अश्विन ने ट्रेविड हेड (43) को चलता कर दिया. इसके बाद स्टीव स्मिथ और लाबुशेन ने 20 रन की साझेदारी की ओर फिर स्मिथ (9) भी अश्विन का शिकार बन बैठे.

यहां से लाबुशेन और मैट रैनशॉ ने स्कोर को 95 रन तक पहुंचाया ही था कि लाबुशेन (35) को जडेजा ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद 95 के ही कुल योग पर बैक टू बैक तीन विकेट और गिरे. मैट रैनशॉ (2), पीटर हैंड्सकॉम्ब (0) और कप्तान पैट कमिंस (0) थोड़ी भी देर पिच पर नहीं टिक सके. रैनशॉ को अश्विन ने और पीटर और कमिंस को जडेजा ने पवेलियन भेजा. हालत यह थी 95 रन पर ऑस्ट्रेलिया के 7 खिलाड़ी आउट हो चुके थे.

इसके बाद एलेक्स कैरी और नाथन लायन ने 15 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को 100 के पार पहुंचाया. यहां एलेक्स कैरी (7) को जडेजा ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद नाथन लायन (8) और मैथ्यू कुहनेमैन (0) भी जडेजा का ही शिकार बने. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 113 रन पर ही सिमट गई.

Ravindra Jadeja ने लिए 7 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 42 रन देकर 7 विकेट झटके, वहीं अश्विन ने 59 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए. अब भारतीय टीम को दिल्ली टेस्ट जीतने के लिए महज 115 रन का टारगेट चेज़ करना है. दिल्ली टेस्ट जीतकर भारतीय टीम चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना लेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here