Home SPORTS CRICKET PSL: एक ओवर में 30 रन, 17 गेंदों पर 78 रन, गुप्टिल ने जड़ा तूफ़ानी शतक, गेंदबाज़ों के उड़ाए होश

PSL: एक ओवर में 30 रन, 17 गेंदों पर 78 रन, गुप्टिल ने जड़ा तूफ़ानी शतक, गेंदबाज़ों के उड़ाए होश

0
PSL: एक ओवर में 30 रन, 17 गेंदों पर 78 रन, गुप्टिल ने जड़ा तूफ़ानी शतक, गेंदबाज़ों के उड़ाए होश

PSL: पाकिस्तान सुपर लीग 2023 के छठे मैच में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) ने कमाल कर दिया. न्यूजीलैंड के इस ओपनर ने महज 67 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली. गप्टिल ने अपनी इस तूफानी पारी में 5 छक्के और 12 चौके लगाए. गप्टिल का स्ट्राइक रेट 174.63 का रहा. बता दें गप्टिल की इस पारी के बावजूद क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 20 ओवर में 168 रन ही बना पाई. दरअसल उसके अन्य 6 बल्लेबाज 55 गेंदों में 45 रन ही जोड़ पाए. सिर्फ गप्टिल एक एंड से रनों की बरसात करते रहे और उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपना पांचवां शतक लगाया.

मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) एक समय शतक तक नहीं पहुंचते दिख रहे थे. लेकिन 19वें ओवर में उन्होंने 30 रन ठोक दिए. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एंड्रयू टाय की 6 गेंदों पर 3 छक्के, 3 चौके लगाए. इसी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से वो शतक तक पहुंच गए.

Martin Guptil की कमाल पारी

बता दें कराची किंग्स ने टॉस जीतकर क्वेटा ग्लैडिएटर्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ओपनर जेसन रॉय दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए. वो खाता तक नहीं खोल पाए. इसके बाद अब्दुल बंगालजी भी खाता नहीं खोल सके. उमर अकमल 4 रन बनाकर निपट गए. कप्तान सरफराज अहमद 11 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हुए. इफ्तिखार अहमद ने जरूर गप्टिल के साथ साझेदारी की और कराची की टीम 150 के पार पहुंची. दूसरी ओर गप्टिल ने संभलकर बल्लेबाजी जारी रखी. हैरानी की बात ये है कि मार्टिन गप्टिल ने अर्धशतक 44 गेंदों में पूरा किया लेकिन इसके बाद ये खिलाड़ी अगली 18 गेंदों में शतक तक पहुंच गया. गप्टिल ने 62 गेंदों में सेंचुरी जड़ी.

गप्टिल को भी रन बनाने में दिक्कत हो रही थी लेकिन 19वें ओवर में उन्होंने एंड्रयू टाय की ऐसी खबर ली कि दुनिया देखती रह गई. गप्टिल ने टाय के ओवर में 3 छक्के और 3 चौकों के दम पर 30 रन ठोक डाले.

  • पहली गेंदगप्टिल ने टाय की पहली गेंद पर चौका लगाया. उन्होंने स्क्वायर लेग पर शानदार शॉट खेला.
  • दूसरी गेंदटाय ने गप्टिल को स्लोअर फेंकी जिसे उन्होंने लॉन्ग ऑन के ऊपर से 6 रनों के लिए पहुंचा दिया.
  • तीसरी गेंदटाय की तीसरी गेंद पर गप्टिल ने डीप मिडविकेट पर चौका जड़ा.
  • चौथी गेंदटाय की चौथी गेंद पर भी गप्टिल ने चौका जड़ दिया. इस बार शॉट काऊ कॉर्नर पर गया.
  • पांचवीं गेंदगप्टिल ने इस गेंद को 6 रनों के लिए पहुंचा दिया और इसके साथ ही इस कीवी बल्लेबाज का शतक भी पूरा हो गया.
  • छठी गेंदआखिरी गेंद पर भी गप्टिल ने चौका लगाया. इस बार लो फुलटॉस गेंद को उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट पर छक्के के लिए जड़ा.

मार्टिन गप्टिल 12 अक्टूबर 2022 से ही न्यूजीलैंड के लिए टी20 मैच नहीं खेले हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी गप्टिल को एक भी मैच नहीं खिलाया गया. गप्टिल का इंटरनेशनल करियर अब खत्म माना जा रहा है लेकिन पीएसएल में खेली इस पारी के दम पर उन्होंने साबित कर दिया है कि उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here