Home SPORTS CRICKET भरत-पुजारा का धमाल, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, शमी-जडेजा की कातिलाना गेंदबाजी, टूटे कई महारिकॉर्ड

भरत-पुजारा का धमाल, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, शमी-जडेजा की कातिलाना गेंदबाजी, टूटे कई महारिकॉर्ड

0
भरत-पुजारा का धमाल, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, शमी-जडेजा की कातिलाना गेंदबाजी, टूटे कई महारिकॉर्ड

Australia tour of India, 2023: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium, Delhi) पर खेला गया। आज मुकाबले का तीसरा दिन है और दूसरा सेशन टीम इंडिया की जीत का गवाह बना। चौथी पारी में भारत को जीत के लिए 115 रनों का टारगेट मिला है। टीम इंडिया ने लक्ष्य को रोहित-कोहली व पुजारा की उपयोगी पारियों के दम पर अर्जित कर लिया।

India vs Australia, 2nd Test

जवाब में टीम इंडिया ने दो विकेट पर 50 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली खेल रहे हैं। इसके साथ ही कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 25 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। किंग कोहली ने 549 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है। कोहली ने सचिन तेंदुलकर के 577 पारियों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।

India vs Australia, 2nd Test में किंग कोहली ने रचा इतिहास

किंग कोहली ऐसा करने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बने हैं, जबकि भारतीयों में कोहली का नंबर दूसरा है। रोहित शर्मा 31 पर रनआउट हो गए। रोहित ने महज 20 गेंद पर अपनी पारी में तीन चौके और दो गगनचुंबी छक्के जड़े| दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 69 गेंदों का सामना करते हुए दो चौकों की मदद से 32 रन की पारी खेली।

पिछले मुकाबले में शानदार शतक जड़ने वाले रोहित पहली पारी में नाथन लियोन का शिकार बने। रोहित भारत के लिए इंटनरेशऩल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग को पछाड़कर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। अपनी पारी का पहला रन बनाते ही रोहित ने यह कारनामा किया।

India vs Australia, 2nd Test में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

रोहित के 436 मैच की 453 पारियों में 16924 रन हो गए हैं। वहीं वीरेंद्र सहवाग के नाम 363 इंटरनेशनल मैच की 431 पारियों में 16892 रन दर्ज हैं। भारत के लिए इंटरनेशऩल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन के मामले में रोहित से आगे सचिन तेंदुलकर,विराट कोहली,राहुल द्रविड़,सौरव गांगुली और एमएस धोनी हैं।

कमिंस ने 42 साल बाद बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इतिहास में छठी बार ऐसा हुआ है जब कोई कप्तान पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हुआ है। आखिरी बार ऐसा 42 साल पहले 1981 में हुआ था, जब कप्तान ग्रैग चैपल भारत के खिलाफ पहली गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

India vs Australia, 2nd Test का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला भारतीय टीम ने छह विकेट से जीत लिया है। इसके साथ ही भारत ने चार मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे। इसके जवाब ने भारत ने 262 रन बनाए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 रन पर सिमट गई और भारत के सामने 115 रन का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने इसे तीसरे दिन ही चार विकेट खो कर हासिल कर लिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here