Home SPORTS CRICKET एंडरसन के तूफ़ान में उड़ा न्यूजीलैंड, तोड़ा मैकग्रा व शेन वॉर्न का रिकॉर्ड, बदला 144 साल का इतिहास, रचा नया इतिहास

एंडरसन के तूफ़ान में उड़ा न्यूजीलैंड, तोड़ा मैकग्रा व शेन वॉर्न का रिकॉर्ड, बदला 144 साल का इतिहास, रचा नया इतिहास

0
एंडरसन के तूफ़ान में उड़ा न्यूजीलैंड, तोड़ा मैकग्रा व शेन वॉर्न का रिकॉर्ड, बदला 144 साल का इतिहास, रचा नया इतिहास

England tour of New Zealand, 2023: माउंट मौंगानुई (Bay Oval, Mount Maunganui) में खेले जा रहे पहले टेस्ट (NZ vs ENG) में दूसरे दिन स्टंप्स तक न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 16 ओवर में 79/2 का स्कोर बना लिए| इंग्लैंड की टीम की कुल बढ़त 98 रनों की हो गई थी। दूसरी पारी में खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 306 पर सिमट गई| पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 19 रनों की बढ़त हासिल हुई।

New Zealand vs England, 1st Test

मैच में न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन अपनी पारी की शुरुआत 37/3 के स्कोर से आगे की। कल के नाबाद बल्लेबाज डेवन कॉनवे और नील वैगनर ने काफी समय विकेट पर बिताया| दोनों क्रीज पर डटे रहे और अर्धशतकीय साझेदारी की। वैगनर का विकेट 82 के स्कोर पर गिरा और वह 27 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने। 83 के स्कोर पर डैरिल मिचेल अपना खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए।

यहाँ से कॉनवे को टॉम ब्लंडेल का साथ मिला और दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 138/5 तक पहुंचा दिया। 158 के स्कोर पर कॉनवे 77 रन बनाकर बेन स्टोक्स का शिकार बने। माइकल ब्रेसवेल भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। ब्लंडेल ने स्कॉट कुगलेन (20) के साथ 53 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुँचाया। चाय तक न्यूजीलैंड ने 238/8 का स्कोर बना लिया। ब्लंडेल 80 और कप्तान टिम साउदी 3 रन बनाकर नाबाद थे।

New Zealand vs England, 1st Test दूसरा दिन, तीसरा सेशन

श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के अंतिम सेशन की शुरुआत में ही साउदी 10 रन बनाकर आउट हुए। कीवी बल्लेबाज ब्लंडेल ने अकेले मोर्चा संभाला और एक बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक बनाया। ब्लंडेल ने आखिरी विकेट के लिए ब्लेयर टिकनर (3*) के साथ 59 रन जोड़े और न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के स्कोर के पास पहुंचा दिया।

ब्लेंडल 138 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। इस तरह न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 82.5 ओवर में 306 रन बनाये। इंग्लैंड के लिए ओली रॉबिंसन ने चार विकेट और जेम्स एंडरसन को तीन विकेट हासिल हुए।]

इंग्लैंड की दूसरी पारी

इंग्लैंड के ओपनर्स ने दूसरी पारी में टीम को अच्छी शुरूआती दिलाई। बेन डकेट और जैक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए तेजी से 52 रन जोड़े। सलामी बल्लेबाज डकेट 25 रन बनाकर आउट हुए। 68 के स्कोर पर क्रॉली भी 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 16 ओवर में 79/2 का स्कोर बना लिया था। ओली पोप 14 और स्टुअर्ट ब्रॉड 6 रन बनाकर नाबाद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here