Home SPORTS CRICKET फाइनल में शाहबाज अहमद ने 112 गेंद खेल मचाई तबाही, ईशान ने ठोकी फिफ्टी, जडेजा व उनादकट की घातक बॉलिंग

फाइनल में शाहबाज अहमद ने 112 गेंद खेल मचाई तबाही, ईशान ने ठोकी फिफ्टी, जडेजा व उनादकट की घातक बॉलिंग

0
फाइनल में शाहबाज अहमद ने 112 गेंद खेल मचाई तबाही, ईशान ने ठोकी फिफ्टी, जडेजा व उनादकट की घातक बॉलिंग

Ranji Trophy 2022-23: ईडन गार्डन्स (Eden Gardens, Kolkata) में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 2022-23 के फाइनल (Bengal vs Saurashtra, Final) मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 17 ओवर में दो विकेट खोकर 81 रन बना लिए थे।

Bengal vs Saurashtra, Final में पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल की पहली पारी 174 पर सिमट गई थी| फाइनल में पहली पारी के आधार पर सौराष्ट्र की टीम अभी भी पहली पारी के स्कोर से 93 रन पीछे थी।

Bengal vs Saurashtra, Final

Bengal vs Saurashtra, Final: फाइनल में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर बंगाल को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया| आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की शुरुआत खराब रही| सौराष्ट्र के गेंदबाजों टीम मैनेजमेंट के फैसले को पूरी तरह से सही ठहराया। पारी की पांचवीं गेंद पर बंगाल की टीम को पहला झटका लगा और अभिमन्यु ईस्वरन बिना खाता खोले जयदेव उनादकट का शिकार बने।

बंगाल टीम के दूसरे ओपनर सुमन्ता गुप्ता भी 1 रन बनाकर चलते बने। सुदीप घरामी को चेतन सकारिया ने खाता खोलने से पहले पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कप्तान मनोज तिवारी ने भी निराश किया और 7 रन बनाकर उनादकट की गेंद पर कैच आउट हो गये। अनुस्तुप मजूमदार 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए और स्कोर 13 ओवर में 34/5 हो गया।

आकाश घटक ने 17 रन का योगदान दिया। मुश्किल में फंसी बंगाल की टीम को शाहबाज़ अहमद और ईशान पोरेल ने संभाला और दोनों ने शतकीय साझेदारी की। टीम इंडिया के हरफनमौला क्रिकेटर शाहबाज़ अहमद ने 69 रनों की पारी खेली और 166 रन के स्कोर पर धर्मेंद्र सिंह जडेजा की गेंद पर आउट हुए।

ईशान ने भी 50 रनों की उपयोगी पारी खेली। पूरी टीम 54.1 ओवर में 174 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। सौराष्ट्र के लिए जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया ने तीन-तीन विकेट चटकाए। चिराग जानी और धर्मेंद्रसिंह जडेजा को भी दो-दो विकेट मिले।

Bengal vs Saurashtra, Final

अपनी पहली पारी खेलने उतरी सौराष्ट्र को 38 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनर जय गोहिल 6 रन बनाकर आकाश दीप का शिकार बने। विश्वराज जडेजा ने 25 रनों की पारी खेली और 73 के स्कोर पर आउट हुए। दूसरे ओपनर हार्विक देसाई ने एक छोर संभाले हुए था और वह 38 रन बनाकर नाबाद लौटे। चेतन सकारिया भी 2 रन बनाकर नाबाद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here