Home SPORTS CRICKET 20 साल के हुए Naseem Shah, जिस मां के लिए क्रिकेटर बने वही नहीं देख सकी डेब्यू मैच, जानें दर्दनाक कहानी

20 साल के हुए Naseem Shah, जिस मां के लिए क्रिकेटर बने वही नहीं देख सकी डेब्यू मैच, जानें दर्दनाक कहानी

0
20 साल के हुए Naseem Shah, जिस मां के लिए क्रिकेटर बने वही नहीं देख सकी डेब्यू मैच, जानें दर्दनाक कहानी

Naseem Shah Birth Day: पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह आज (15 फरवरी) को 20 साल के हो गए हैं. 2003 में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा में पैदा हुए नसीम ने  बेहद कम समय में ही विश्व क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ दी है. उन्होने एशिया कप और टी20 विश्वकप में घातक गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फाइनल तक पहुंचाया.

Naseem Shah Wiki, Girlfriend, Age, Bio & More

कौन हैं Naseem Shah?

20 साल के नसीम शाह ने नवंबर 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था. वह 15 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अब तक 42 विकेट हासिल कर चुके हैं. उनके नाम एक हैट्रिक भी है. 2020 में नसीम ने बांग्लादेश के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी. सीमित ओवरों की बात करें तो नसीम 5 वनडे मैच में 18 विकेट हासिल किए हैं. एक मैच में वह 5 विके ले चुके हैं. वहीं, भारत के खिलाफ एशिया कप में उन्होने पहला टी20 मैच खेला. नसीम ने 16 टी20 मैच खेले हैं.

Naseem Shah: Age, height, family, photos, net worth, wife - SportsBrief.com

दिल चीर देगी इस नसीम शाह की कहानी

विराट की तरह ही नसीम के साथ एक घटना घटी थी. वह जब 16 साल के थे तब उनकी मां का निधन हो गया था. उस समय वह अपने पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया में थे. नसीम ने वापस पाकिस्तान नहीं लौटने का फैसला किया. वह मां की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो सके थे. नसीम ने मैच में एक विकेट लिया था. उन्होंने दिग्गज डेविड वॉर्नर को आउट किया था.

Naseem Shah
Naseem Shah के पिता अब्बास शाह

16 साल की उम्र में जिंदगी में आया ये बड़ा भूचाल

बता दें कि नसीम शाह की पर्सनल लाइफ बहुत मुश्किल रही है. 16 साल की उम्र में ही इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने अपनी मां को खो दिया था. तीन साल पहले साल 2019 में नसीम शाह की मां का निधन हो गया था. दरअसल, उस समय नसीम शाह ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पर्थ में क्रिकेट मैच खेल रहे थे. नसीम शाह को आखिरी बार अपनी मां को देखने का मौका भी नहीं मिला.

Naseem Shah's Father Shares Unseen Pictures Of The Star And More | Reviewit.pk

शुरूआत में नहीं मिला परिवार का समर्थन

मेरे परिवार ने मेरा समर्थन नहीं किया क्योंकि उन्हें क्रिकेट के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. वे सोचते थे कि यह समय की बर्बादी है. वे कहते, ‘हमारे छोटे से गांव से इतनी दूर कौन जा सकता है. सिर्फ संपन्न लोग ही क्रिकेट खेलते हैं. क्रिकेटर बड़े शहरों से आते हैं. ये बातें मेरे दिमाग में कभी नहीं थीं. लेकिन मेरी बस इच्छा थी कि किसी तरह हार्ड-बॉल से क्रिकेट खेलूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here