Home SPORTS CRICKET फुटबॉलर से बने क्रिकेटर, लाइव मैच में पड़ा दिल का दौरा, वकील लड़की पर आया दिल, फिल्मी है रिकी पोंटिंग की कहानी

फुटबॉलर से बने क्रिकेटर, लाइव मैच में पड़ा दिल का दौरा, वकील लड़की पर आया दिल, फिल्मी है रिकी पोंटिंग की कहानी

0
फुटबॉलर से बने क्रिकेटर, लाइव मैच में पड़ा दिल का दौरा, वकील लड़की पर आया दिल, फिल्मी है रिकी पोंटिंग की कहानी

Ricky Ponting (रिकी पोंटिंग): ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सफल कप्तान Ricky Ponting (रिकी पोंटिंग) जन्म 19 दिसंबर, 1974 को ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में हुआ था। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के पिता के पिता ग्रीम पोंटिंग एक क्लब क्रिकेटर थे।

Ricky Ponting Age, Wife, Family, Biography, Controversies, Facts & More » StarsUnfoldedरिकी पोंटिंग की मां लोरेन पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई खेल विगोरो की स्टेट चैंपियन रह चुकी थी। रिकी पोंटिंग के चाचा ग्रेग कैंपबेल ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके थे। इसलिए बचपन से ही पोंटिंग को खेल का माहौल मिला। पोंटिंग ने बतौर बल्लेबाज और कप्तान क्रिकेट में कई कीर्तिमान स्थापित किये।

Australian cricket legend Ricky Ponting opens up on the terrifying moment he thought his son died | Daily Mail OnlineRicky Ponting (रिकी पोंटिंग) की लव स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सफल कप्तान पोंटिंग और रियाना की लव स्टोरी तब शुरू हुई जब रियाना लॉ स्टूडेंट थीं। क्रिस्मस के वक्त रियाना जेनिफर मेलबर्न में अपने भाई के साथ स्टेडियम में मैच देखने पहुंची थीं।

ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी कप्तान रिकी पोंटिंग लव स्टोरी रियान जेनिफ़र पत्नीइस मौके पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सफल कप्तान Ricky Ponting (रिकी पोंटिंग) का परिवार भी मैच देखने आया हुआ था। जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सफल कप्तान Ricky Ponting (रिकी पोंटिंग) ब्रेक में अपने परिवार से मिलने आए तो उनकी नजर रियाना पर पड़ी और वो उन्हें देखते रह गए थे।

Ponting 'one of cricket's true legends' | CNNपोंटिंग की मानें तो उन्हें पहली ही नजर में रियाना से प्यार हो गया था। इसके कुछ ही दिन बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सफल कप्तान Ricky Ponting (रिकी पोंटिंग) खुद उनसे मिलने लॉ यूनिवर्सिटी जा पहुंचे। इसके बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे|

ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी कप्तान रिकी पोंटिंग लव स्टोरी रियान जेनिफ़र पत्नीइसके बाद रियाना पोंटिंग के साथ कई विदेश दौरे में टीम के साथ जानें लगीं। इस कपल के अब तीन बच्चे हैं, दो बेटियां और एक बेटा। रियाना ने पहली बेटी को जन्म जुलाई, 2008 में दिया। कपल की दूसरी बेटी का जन्म सितंबर, 2011 में हुआ। सितंबर, 2014 में रियाना-पोंटिंग के बेटे का बर्थ हुआ।

Ricky Ponting (रिकी पोंटिंग) का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर

Ricky Ponting a better person after quitting captaincy, says wifeपोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 168 टेस्ट, 375 वनडे और 17 टी20 खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 13,378 रन, वनडे में 13,704 रन और टी20 में 401 रन हैं।

Ricky Ponting Wifeटेस्ट में पोंटिंग के नाम 41 शतक और 62 अर्धशतक, वनडे में 30 शतक और 82 अर्धशतक और टी20 में दो अर्धशतक हैं। इसके अलावा पोंटिंग टेस्ट में पांच और वनडे में तीन विकेट भी ले चुके हैं।

  • जब वह 15 साल के थे, तब उनकी फुटबॉल में गहरी रुचि थी, लेकिन बाद में कोहनी की चोट के कारण इस खेल को छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here