Home SPORTS CRICKET हसीन जहां के आरोपों से जहान्नुम बन गई थी शमी कि ज़िंदगी, साथी खिलाड़ियों बताया हैरान करने वाले क़िस्सा

हसीन जहां के आरोपों से जहान्नुम बन गई थी शमी कि ज़िंदगी, साथी खिलाड़ियों बताया हैरान करने वाले क़िस्सा

0
हसीन जहां के आरोपों से जहान्नुम बन गई थी शमी कि ज़िंदगी, साथी खिलाड़ियों बताया हैरान करने वाले क़िस्सा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज (India vs Australia Test Series) में मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) भारत के पेस अटैक की अगुआई कर रहे हैं. स्पिनरों के दबदबे वाले नागपुर टेस्‍ट में उन्‍होंने 3 विकेट लिए. अपनी सीम पोजीशन की वजह से दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाने वाले मोहम्‍मद शमी ने बीते एक दशक में कई बार टीम इंडिया (Team India) को अकेले दम मैच जिताया है.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की मानें तो विराट कोहली (Virat Kohali) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे खिलाड़ी भी शमी की गेंदों का सामना करने से बचते हैं. मैदान में मोहम्‍मद शमी ने जितने भी झंडे गाड़े हों, लेकिन निजी जिंदगी में उन्‍हें सुकून नहीं मिला. शमी के जीवन का सबसे मुश्किल साल था 2018. पेसर की पत्‍नी हसीन जहां (Hasin Jahan) ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. इसमें घरेलू हिंसा के साथ मैच फ‍िक्सिंग और पाकिस्‍तान की महिला से जुड़ाव का आरोप भी शामिल था. मोहम्‍मद शमी पर उस वक्‍त क्‍या बीत रही थी, इसका खुलासा उनके साथी गेंदबाज इशांत शर्मा ने अब किया है.

इशांत शर्मा के मुताबिक, “शमी ने इस संबंध में मुझसे काफी बात की. जो कुछ हुआ उसके बाद बीसीसीआई की एंटी करप्‍शन यूनिट ने टीम के सभी प्‍लेयर्स से संपर्क किया. वे मोहम्‍मद शमी के बारे में जानकारी चाहते थे. मतलब शमी क्‍या मैच फ‍िक्सिंग कर सकता है. यह कुछ ऐसा था जैसे पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते वक्‍त सवाल पूछे जाते हैं.”

क्रिकबज के शो में इंशात शर्मा ने कहा, “वे मुझसे कई तरह के सवाल कर सबकुछ कागज पर लिख रहे थे. मैंन उन लोगों से कहा था कि मुझे शमी की पर्सनल दिक्‍कतों के बारे में पता नहीं है, लेकिन मैं 200 फीसदी श्‍योर हूं कि वह मैच फ‍िक्सिंग नहीं कर सकता है. मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्‍योंकि मैं उसे बहुत अच्‍छी तरह से जानता हूं. इशांत के मुताबिक, मोहम्‍मद शमी को जब यह पता चला कि मैं उसके बारे में क्‍या सोचता हूं तो हमारे रिश्‍ते और अच्‍छे हो गए.”

Mohammed Shami से छिन गया था सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि मोहम्‍मद शमी ने पाकिस्‍तानी महिला से पैसे लिए थे. इसके बाद बीसीसीआई ने शमी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर आरोपों की जांच करवाई थी. हालांकि,शमी सभी आरोपों से पाकसाफ होकर बाहर निकले. उन्‍होंने मैदान में दमदार वापसी कर बताया कि वह किस मिट्टी के बने हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here