Home SPORTS CRICKET वेस्टइंडीज़ के Gudakesh Motie ने तोड़ा 73 साल पुराना रिकॉर्ड, 19 विकेट लेकर रचा इतिहास

वेस्टइंडीज़ के Gudakesh Motie ने तोड़ा 73 साल पुराना रिकॉर्ड, 19 विकेट लेकर रचा इतिहास

0
वेस्टइंडीज़ के Gudakesh Motie ने तोड़ा 73 साल पुराना रिकॉर्ड, 19 विकेट लेकर रचा इतिहास

Gudakesh Motie: जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज (Zimbabwe vs West Indies) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 फरवरी से बुलावायो में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने ज़िम्बाब्वे को पारी और 4 रन से हराकर सीरीज़ 1-0 से अपने नाम कर ली.

Gudakesh Motie ने रचा इतिहास

इस मैच में कैरेबियन फिरकी गेंदबाज गुडाकेश मोती (Gudakesh Motie) का जमकर कहर देखने को मिला है. उन्होंने पहली पारी में विपक्षी टीम के सात बल्लेबाज़ों और दूसरी पारी में छह को पवेलियन लौटाते हुए इतिहास रच दिया है.

गुडाकेश मोती ने तोड़ा 73 साल का रिकॉर्ड

बुलावायो में जिम्बाब्वे के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाते हुए मोती ने कमाल कर दिया है. वह वेस्टइंडीज के लिए सात विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के दुसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे करीब 73 साल पहले अल्फ वैलेंटाइन (Alfred Louis Valentine) ने यह कारनामा किया था. उस दौरान उन्होंने बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए साल 1950 में इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में आठ विकेट चटकाए थे.

मैच का हाल

बुलावायो में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में महज 115 रन पर ढेर हो गई है. वही वेस्टइंडीज की टीम ने पहली पारी में 29२ रन बनाए हैं. कैरेबियन टीम को पहली पारी के आधार पर 177 रनों की बढ़त हासिल हुई है. जवाब में मेज़बान ज़िम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में 173 रन पर सिमट गई.

गुडाकेश मोती ने लिए 19 विकेट

गुडाकेश मोती ने इस पूरी सीरीज़ में काफ़ी प्रभावित किया. उन्होंने दो मैचों में 19 विकेट लिए. मोती ने पहले मैच में पहली पारी में दो और दूसरी पारी में चार विकेट लिए थे. वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में सात और दूसरी पारी में छह विकेट लेकर इतिहास रच दिया. उन्होंने 19 विकेट हासिल किए. मोती ने 37 रन देकर 7 विकेट चटकाए हैं और यह अंतर्राष्ट्रीय करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here