Home SPORTS CRICKET ILT20 Final:ब्रैथवेट-हेटमायर का धमाल, गल्फ जायन्ट्स ने जीता इंटरनेशनल टी 20 लीग, हसरंगा की छक्कों की बारिश बेकार

ILT20 Final:ब्रैथवेट-हेटमायर का धमाल, गल्फ जायन्ट्स ने जीता इंटरनेशनल टी 20 लीग, हसरंगा की छक्कों की बारिश बेकार

0
ILT20 Final:ब्रैथवेट-हेटमायर का धमाल, गल्फ जायन्ट्स ने जीता इंटरनेशनल टी 20 लीग, हसरंगा की छक्कों की बारिश बेकार

International League T20, 2023: यूएई के टूर्नामेंट इंटरनेशनल टी20 लीग के पहले सीजन को गल्फ जायंट्स ने अपने नाम कर लिया। फाइनल मैच (Desert Vipers vs Gulf Giants, Final) में डेजर्ट वाइपर्स को गल्फ जायंट्स ने 7 विकेट के अंतर से हरा दिया।

Desert Vipers vs Gulf Giants, Final पहले खेलते हुए वाइपर्स ने 8 विकेट पर 146 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए गल्फ जायंट्स ने 3 विकेट पर 3 विकेट पर 149 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Desert Vipers vs Gulf Giants, Final

गल्फ जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए डेजर्ट वाइपर्स को आमंत्रित किया। पहले बल्लेवाजी करने आये वाइपर्स के ओपनर बल्लेबाज मुस्तफा और एलेक्स हेल्स क्रमशः 6 और 1 रन बनाकर आउट हो गए। पहले ओवर से ही टीम दबाव में आ गई। लिथ भी 13 रन बनाकर चलते बने। मुश्किल स्थिति में सैम बिलिंग्स ने 31 रनों का योगदान दिया।

निचले क्रम से वनिंदु हसारंगा ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल हालतों से निकाल कर बाहर किया। वह 27 गेंदों का सामना कर 55 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह डेजर्ट वाइपर्स ने 8 विकेट पर 146 रनों का स्कोर हासिल किया। गल्फ जायंट्स के लिए कार्लोस ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा कायेस अहमद को 2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए जायंट्स के ओपनर जेम्स विन्स 14 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी 1 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इस घड़ी में टीम को क्रिस लिन ने संभाल लिया। दबाव वाले इस मैच में उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 50 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए।

गेरार्ड इरासम्स ने 30 और शिमरोन हेटमायर ने नाबाद 25 रन बनाए। जायंट्स ने उन्नीसवें ओवर में जीत हासिल कर पहले सीजन का ख़िताब अपने नाम कर लिया।कार्लोस ब्रैथवेट को शानदार गेंदबाजी के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here