Home SPORTS CRICKET लेडी सहवाग-ऋचा घोष का धमाल, T20 World Cup में भारत ने पाक को रौंदा, जेमिमा रॉड्रिग्स ने 38 गेंद पर मचाई तबाही

लेडी सहवाग-ऋचा घोष का धमाल, T20 World Cup में भारत ने पाक को रौंदा, जेमिमा रॉड्रिग्स ने 38 गेंद पर मचाई तबाही

0
लेडी सहवाग-ऋचा घोष का धमाल, T20 World Cup में भारत ने पाक को रौंदा, जेमिमा रॉड्रिग्स ने 38 गेंद पर मचाई तबाही

ICC Womens T20 World Cup 2023: ICC विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। अपने पहले ही मुकाबले (India Women vs Pakistan Women, 4th Match) में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से शिकस्त दी।

India Women vs Pakistan Women, 4th Match में पहले खेलते हुए पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में 149/4 का स्कोर रन बना सकी| जवाब में भारतीय टीम ने 19 ओवर में 151/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स (38 गेंद 53*) को मैच (India Women vs Pakistan Women, 4th Match) में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

India Women vs Pakistan Women, 4th Match

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और ओपनिंग बल्लेबाज जावेरिया खान 8 रन बनाकर 10 के स्कोर पर दीप्ति शर्मा का शिकार बनीं। पारी के सातवें ओवर में दूसरी ओपनर मुनीबा अली भी 12 रन बनाकर 42 के स्कोर पर आउट हो गईं।

निदा दार अपना खाता भी नहीं खोल पाईं, वहीं सिदरा अमीन 11 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। यहां से कप्तान बिस्माह मारूफ को आयेशा नसीम का साथ मिला और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 गेंदों में 81 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए स्कोर को 149/4 तक पहुंचाया।

बिस्माह ने 55 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाये, वहीं आयेशा ने महज 25 गेंदों में नाबाद 43 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। भारत की तरफ से राधा यादव ने दो विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में पहला झटका लगा। ओपनर यास्तिका भाटिया 17 रन बनाकर 38 के स्कोर पर आउट हुईं। दूसरी ओपनर शैफाली वर्मा ने 25 गेंदों में 33 रन बनाये। कप्तान हरमनप्रीत कौर 16 रन बनाकर 93 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटीं।

जेमिमा रॉड्रिग्स और ऋचा घोष ने चौथे विकेट के लिए 58 रनों की अविजित साझेदारी की और भारत को आसान जीत दिला दी। रॉड्रिग्स 53 और घोष 31 रन बनाकर नाबाद रहीं। पाकिस्तान के लिए नशरा संधू ने सर्वाधिक दो विकेट झटके।

मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिससे हर कोई अपनी हंसी रोकने से पीछे नहीं हटा। पहले ओवर की आखिरी गेंद फेंकी जा रही थी। गेंदबाज थीं रेणुका ठाकुर (Renuka Thakur) और बल्लेबाज थीं जवेरिया खान।

जवेरिया ने रेणुका की गेंद को डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन उसपर कोई रन नहीं आया। हालांकि, रेणुका ने तेजी से गेंद को पकड़ा और तेजी से स्टंप पर मारने की कोशिश की लेकिन गेंद जवेरिया के प्राइवेट पार्ट पर जा लगी। गेंद शायद तेज लगी थी, जिसके बाद वो थोड़ी लंगड़ा कर चलते हुए नजर भी आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here