Home SPORTS CRICKET फाइनल में सनराइजर्स को मिले 16.7 करोड़, दिल्ली भी हुई मालामाल, बटलर-नोर्त्जे पर बरसे डॉलर, देखें अवार्ड्स लिस्ट

फाइनल में सनराइजर्स को मिले 16.7 करोड़, दिल्ली भी हुई मालामाल, बटलर-नोर्त्जे पर बरसे डॉलर, देखें अवार्ड्स लिस्ट

0
फाइनल में सनराइजर्स को मिले 16.7 करोड़, दिल्ली भी हुई मालामाल, बटलर-नोर्त्जे पर बरसे डॉलर, देखें अवार्ड्स लिस्ट

SA20, 2023: सनराइजर्स ईस्टर्न केप (Sunrisers Eastern Cape) ने साउथ अफ्रीका टी20 (SA20) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया। जोहांसबर्ग (The Wanderers Stadium, Johannesburg) में खेले गए फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को चार विकेट से शिकस्त देकर इतिहास रच दिया।

फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम 19.3 ओवर में 135 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने टार्गेट को 16.2 ओवर में ही 6 विकेट खोकर अर्जित कर टाइटल पर कब्जा किया।

Pretoria Capitals vs Sunrisers Eastern Cape, Final

फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। प्रिटोरिया कैपिटल्स को फिल साल्ट और कुसल मेंडिस ने तेज शुरूआत दिलाई। सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने सिर्फ 19 गेंद पर 21 रन बनाए।

हालांकि इसके बाद टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही। मध्यक्रम में रिली रोसो ने सिर्फ 11 गेंद पर 19 रन बनाए, कोलिन इन्ग्राम भी सिर्फ 17 रन ही बना सके|कीवी बल्लेबाज जिमी नीशम ने भी 19 रन का योगदान दिया।

फाइनल में कैपिटल्स की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और 135 रन पर सिमट गई। सनराइजर्स की तरफ से रुलोफ वेन डर मर्वे ने सिर्फ 31 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

सनराइजर्स की टीम ने मैच जीतकर जीता खिताब

फाइनल में टार्गेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और सिर्फ 11 रन के स्कोर पर ही टेंबा बवुमा के रूप में उन्हें पहला झटका लग गया। हालांकि इसके बाद एडम रॉसिंग्टन और जॉर्डन हरमान ने दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।

इस दौरान रॉसिंग्टन ने सिर्फ 30 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 57 रन बनाए और हरमान ने 22 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में कप्तान एडेन मार्करम ने भी 19 गेंद पर 26 रन बनाकर टीम के जीत की राह आसान कर दी। इस तरह से सनराइजर्स ने आसानी से टार्गेट को हासिल कर लिया।

PLAYER OF THE MATCH
Roelof van der Merwe

PLAYER OF THE SERIES
Aiden Markram

SA20, 2023 अवार्ड्स लिस्ट

विजेता- सनराइजर्स ईस्टर्न केप
उपविजेता – प्रिटोरिया कैपिटल्स
सर्वाधिक रन- जोस बटलर (391)
सर्वाधिक विकेट – रूलोफ वैन डेर मर्व और एनरिक नार्जे (20)
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट- ऐडन मार्करम
फाइनल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी – रूलोफ वैन डेर मर्व

पुरस्कार राशि
विजेता $ 2 मिलियन
उपविजेता 1 मिलियन डॉलर
तीसरा स्थान $ 500k
चौथा स्थान $ 400k
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट $ 100k
कुल पुरस्कार राशि 4 मिलियन डॉलर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here