Home SPORTS CRICKET 20 छक्के-32 चौके, मिनी IPL में अफ़्रीकी बल्लेबाज ने ठोका शतक, तोड़ा चेन्नई का गुरुर, रीजा हेंड्रिक्स का तूफ़ान बेकार

20 छक्के-32 चौके, मिनी IPL में अफ़्रीकी बल्लेबाज ने ठोका शतक, तोड़ा चेन्नई का गुरुर, रीजा हेंड्रिक्स का तूफ़ान बेकार

0
20 छक्के-32 चौके, मिनी IPL में अफ़्रीकी बल्लेबाज ने ठोका शतक, तोड़ा चेन्नई का गुरुर, रीजा हेंड्रिक्स का तूफ़ान बेकार

SA20, 2023: साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA20) के दूसरे सेमीफाइनल (Joburg Super Kings vs Sunrisers Eastern Cape, 2nd Semi-Final) में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने जोबर्ग सुपर किंग्स (Joburg Super Kings) को 14 रनों से हरा दिया| जीत के साथ ही सनराइजर्स ने फाइनल में भी जगह बना ली है।

Joburg Super Kings vs Sunrisers Eastern Cape, 2nd Semi-Final में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम 6 विकेट खोकर 199 रन ही बना सकी। अब फाइनल मुकाबला 12 फरवरी (री शेड्यूल) को प्रिटोरिया कैपिटल्स और सनराइजर्स ईस्टर्न केप के मध्य खेला जाएगा।

Joburg Super Kings vs Sunrisers Eastern Cape, 2nd Semi-Final

जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स ईस्टर्न केप की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 10 रन तक ही दो विकेट गिर गए। इसके बाद सनराइजर्स की ढहती पारी को जॉर्डन हरमान और कप्तान एडेन मार्करम ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 99 रनों की जबरदस्त साझेदारी की।

हरमान ने सिर्फ 36 गेंद पर 48 रनों की पारी खेली। वहीं अफ़्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करम ने धुआंधार शतक लगाया। एडेन मार्करम ने 58 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 100 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

रीजा हेंड्रिक्स की तूफानी बल्लेबाजी

टार्गेट का पीछा करने उतरी जोबर्ग सुपर किंग्स की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और सिर्फ एक रन तक ही टीम के दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। कप्तान फाफ डू प्लेसी खाता भी नहीं खोल पाए। हालांकि मिडिल ऑर्डर में रीजा हेंड्रिक्स ने जरूर विस्फोटक पारी खेली।

रीजा हेंड्रिक्स ने 54 गेंद पर 11 चौके और 4 छक्के की मदद से 96 रनों की जबरदस्त पारी खेली। आखिर में रोमारियो शेफर्ड भी 14 गेंद पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन टार्गेट इतना ज्यादा था कि टीम जीत हासिल नहीं कर पाई और इस तरह से उनका फाइनल में जाने का सपना टूट गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here