Home SPORTS CRICKET 11 भाई-बहनों में जन्म, हार्ट अटैक से हुआ पिता का निधन, बेटी का नाम रखा सिडनी, दिल चीर देगी ब्रायन लारा की स्टोरी

11 भाई-बहनों में जन्म, हार्ट अटैक से हुआ पिता का निधन, बेटी का नाम रखा सिडनी, दिल चीर देगी ब्रायन लारा की स्टोरी

0
11 भाई-बहनों में जन्म, हार्ट अटैक से हुआ पिता का निधन, बेटी का नाम रखा सिडनी, दिल चीर देगी ब्रायन लारा की स्टोरी

डॉन ब्रेडमैन के बाद अगर किसी बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में बड़े-बड़े स्कोर्स की लाइन लगाई है तो वह ब्रायन लारा ही हैं. 1994 में दो महीनों के अंतराल में उन्होंने 375 और नाबाद 501 रन की पारियों से दो बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त किए.

Brian Lara turns 53: A look at his childhood, personal life like never  before!375 रन की पारी से सबसे बड़ा निजी टेस्ट स्कोर बनाया तो नाबाद 501 रन से फर्स्ट क्लास क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेली. फर्स्ट क्लास में सबसे बड़ी पारी का उनका रिकॉर्ड आज तक बरकरार है. 1994 में 375 रन बनाने के 10 साल बाद ब्रायन लारा ने फिर से करिश्मा किया.

Mumbai Indians on Twitter: "Imagine these two absolute legends batting  together...🤩💙 #OneFamily #MumbaiIndians @KieronPollard55 @BrianLara  https://t.co/oQ2lIYZnLP" / Twitterलारा ने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन की पारी खेली. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 400 रन बनाने वाले वे पहले बल्लेबाज बने. यह टेस्ट क्रिकेट में आज भी किसी भी बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी है. फिर 2006 में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा भी किया.

Lara-lead-image | Brian Laraबाद में सचिन तेंदुलकर ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने 131 टेस्ट में 52.88 की औसत से 11953 रन बनाए. उनके नाम 34 शतक हैं. वहीं 299 वनडे में उन्होंने 19 शतक और 40.48 की औसत से 10405 रन बनाए. ब्रायन लारा तीन बार वेस्ट इंडीज के कप्तान बने.

Brian Lara Biography – Career, Wife, Daughters - Sportslibro.comबाकी खिलाड़ियों के कमजोर प्रदर्शन के चलते वेस्ट इंडीज का खेल हल्का रहा. उनकी कप्तानी में वेस्ट इंडीज ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी लेकिन कुल मिलाकर टीम को जीत से ज्यादा हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में 2007 के वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ने के साथ ही संन्यास भी ले लिया.

Brian Lara & Leasel Rovedas | Beautiful black women, Women, Laraकहा जाता है कि वेस्ट इंडीज बोर्ड ने उन पर संन्यास का दबाव डाला था. ब्रायन लारा की पूर्व प्रेमिका लीसेल रोवेदास उनकी पत्नी नहीं बल्कि उनके बच्चों की माँ हैं.

Brian Lara turns 53: A look at his childhood, personal life like never  before!वह अपनी पूर्व प्रेमिका, 44, के साथ दो बेटियों को साझा करता है, जो पत्रकार और मॉडल दोनों के रूप में शामिल हैं. उनकी उम्र के अंतर के बारे में बात करते हुए, लारा ने अपनी पूर्व प्रेमिका के साथ लगभग 8 साल की उम्र का अंतर साझा किया.

27th Celebrity Cricket Day On Behalf Editorial Stock Photo - Stock Image |  Shutterstockखैर, ब्रायन लारा की दो बेटियाँ सिडनी और टायला हैं, जो लीज़ेल के साथ हैं और वे दोनों सह-पालन करके अपनी पितृत्व जिम्मेदारियों को पूरा करती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here