Home SPORTS CRICKET 42 के शाहिद अफरीदी ने उड़ाया गर्दा, अहमद ने आखिरी ओवर में कूटे 36 रन, आखिरी ओवर में सरफराज की टीम ने रौंदा

42 के शाहिद अफरीदी ने उड़ाया गर्दा, अहमद ने आखिरी ओवर में कूटे 36 रन, आखिरी ओवर में सरफराज की टीम ने रौंदा

0
42 के शाहिद अफरीदी ने उड़ाया गर्दा, अहमद ने आखिरी ओवर में कूटे 36 रन, आखिरी ओवर में सरफराज की टीम ने रौंदा

अफरीदी की बेटी अंशा (Ansha Afridi) का निकाह 3 फरवरी को शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) से हुआ था. 5 बेटियों के पिता शाहिद बीते 2 महीनों में अपनी 2 बेटियों की शादी कर चुके हैं. हाल ही में बेटियों की शादी से फारिग होकर शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट में वापसी की.

बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग के 8वें एडिशन से पर्दा उठा दिया है. इस मौके पर एक एग्जीबिशन मैच का आयोजन किया गया. ये मैच साल 2017 विजेता टीम पेशावर जाल्मी और साल 2019 विजेता टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम के मध्य खेला गया. मैच में एक तरफ बाबर आजम और सरफराज अहमद के बीच जंग देखने को मिली.

मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी खेलते हुए दिखाई दिए. अफरीदी पिछले महीने तक कुछ समय के लिए पाकिस्तान टीम के सेलेक्टर बने थे. मैच के दौरान शाहिद अफरीदी जालमी टीम का हिस्सा थे. हालांकि इफ्तिखार अहमद ने 94 रनों से पूरी लाइमलाइट चुरा ली. हालांकि मैच में असली कमाल तो अफरीदी ने ही किया.

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और शाहिद अफरीदी की बेटी का हाल ही में निकाह हुआ है. ऐसे में शाहीन के सुसर शाहिद अफरीदी ने मैच में कमाल की बल्लेबाजी की. एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले अहमद की बल्लेबाजी की बदौलत 185 रन का लक्ष्य मिला था. जालमी के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश की. इसमें मोहम्मद हारिस ने 35 गेंद पर 53 रन बनाए. लेकिन अफरीदी की 17 गेंद पर 25 रन की छोटी पारी ने फैंस का दिल जीत लिया.

जाल्मी की तरफ से खेलते हुए शाहिद अफरीदी ने उसी पुराने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और कुछ बड़े हिट लगाए. 42 साल की उम्र में शाहिद अफरीदी ने 22 की तरफ शॉट्स खेले हैं. हारिस के 50 और बाबर के 23 रन की बदौलत टीम लक्ष्य के करीब तो पहुंची लेकिन ग्लेडिएटर्स की टीम की तरफ से नसीम शाह ने अंतिम ओवर में धांसू गेंदबाजी कर टीम को जीत दिला दी.

मैच में 42 साल के पूर्व कप्‍तान ने अपने बल्‍ले का जलवा दिखाया. अफरीदी ने 17 गेंदों पर 25 रन बनाए. हालांकि, उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. क्वेटा ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाए. जवाब में बाबर आजम की टीम तय ओवरों में 7 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी. बाबर ने 18 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here