Home SPORTS CRICKET गेंद है या आग का गोला, उमरान मलिक की बुलेट बॉल को झेल नहीं पाया बल्लेबाज, 30 गज दूर जाकर गिरी बेल्स

गेंद है या आग का गोला, उमरान मलिक की बुलेट बॉल को झेल नहीं पाया बल्लेबाज, 30 गज दूर जाकर गिरी बेल्स

0
गेंद है या आग का गोला, उमरान मलिक की बुलेट बॉल को झेल नहीं पाया बल्लेबाज, 30 गज दूर जाकर गिरी बेल्स

Umran Malik: भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 मुकाबले में 168 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. यह टी20 इंटरनेशनल में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज़ भी 2-1 से अपने नाम कर ली. इस मैच शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. उन्होने 63 गेंदों पर 126 रन बनाए. जिसके चलते टीम इंडिया ने स्कोर बॉर्ड पर 234 रन टांग दिए. जवाब में भारतीय गेंदबाजों के आगे कीवी टीम नतमस्तक हो गई. हार्दिक-उमरान, अर्शदीप और शिवम की तगड़ी गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड की टीम 68 रन पर सिमट गई.

Umran Malik ने गेंद से बरसाई आग

उमरान मलिक (Umran Malik) ने एक बार फिर अपनी स्पीड गेंद का नजारा अहमदाबाद की पिच पर दिखाया. मलिक ने 2.1 ओवर में 9 रन 2 विकेट लिए. जिसमें उन्होंने जिस तरह से माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) को बोल्ड किया, वह गेंद देखने लायक थी. दरअसल, ब्रेसवेल जम्मू कश्मीर एक्सप्रेस को हल्के में लेते दिखे और उनके द्वारा फेंकी गई गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन उमरान ने अपनी तेज गति वाली गेंद से बल्लेबाज को परास्त कर दिया.

जिस गेंद पर माइकल ब्रेसवेल आउट हुए वह गेंद 150 kmph की रफ्तार के साथ फेंकी गई थी. उस गेंद को ब्रेसवेल ने बैकफुट पर जाकर पुल शॉट मारने की कोशिश की, यहीं पर बल्लेबाज टाइमिंग मिस कर गया औऱ गेंद पिच पर टप्पा खाते ही बल्लेबाज का स्टंप ले उड़ी. गति इतनी कमाल की थी कि स्टंप पर बॉल लगते ही गिल्ली 30 गज से दूर जाकर गिरी.

उमरान मलिक (Umran Malik) की गति ने एक ओर जहां बल्लेबाज को पस्त किया तो वहीं दूसरी ओर स्टंप पर लगी गिल्ली भी स्पीड को झेल नहीं पाई. वो तो अच्छा हुआ कि गेंद लगने से स्पंट नहीं टूटी, वरना अंपायर को दूसरा स्टंप मैच में लाना पड़ता. भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस मैच में गिल को उनके धमाकेदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here