Home SPORTS CRICKET 164 किमी की गेंद फेंक मचाई थी सनसनी, पाकिस्तान टीम में हुई मोहम्मद सामी की वापसी

164 किमी की गेंद फेंक मचाई थी सनसनी, पाकिस्तान टीम में हुई मोहम्मद सामी की वापसी

0
164 किमी की गेंद फेंक मचाई थी सनसनी, पाकिस्तान टीम में हुई मोहम्मद सामी की वापसी

PCB ने बुधवार को सीनियर सेलेक्शन कमेटी के अलावा जूनियर सेलेक्शन कमेटी का भी गठन किया जिसकी कमाल पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल (Kamran Akmal) के हाथों में रहेगी. कई दिनों के इंतजार और अटकलों के बाद आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी नई सेलेक्शन कमेटी का गठन कर दिया है. पाकिस्तानी बोर्ड ने चार पूर्व टेस्ट क्रिकेटरों वाली सीनियर सेलेक्शन कमेटी नियुक्त की है. इसमें पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी (Mohammad Sami) और यासिर हमीद का नाम शामिल है.

PCB ने बुधवार को पूर्व टेस्ट बल्लेबाज हारून रशीद के नेतृत्व में और कामरान अकमल की अगुवाई में क्रमश: सीनियर और जूनियर पुरुष चयन समितियों की घोषणा की.

सीनियर सेलेक्शन कमेटी में हारून के अलावा कामरान अकमल (Kamran Akmal), यासिर हमीद और पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी (Mohammad Sami) भी होंगे. यह पहली बार है जब कामरान, यासिर और सामी को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के रूप में नामित किया गया है.

पाकिस्तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज समी अपनी रफ्तार के लिए जितने मशहूर थे, उतनी चर्चाएं उनकी रिकॉर्ड 17 गेंदों वाले ओवर की भी हुई थी. समी ने बांग्लादेश के खिलाफ 2004 में एशिया कप के एक मैच में 7 वाइड और 4 नोबॉल के चलते 17 गेंदों वाला ओवर डाला था. वहीं जूनियर चयन समिति में कामरान अकलम की अध्यक्षता में तौसीफ अहमद, अरशद खान, शाहिद नजीर और शोएब खान टीम चुनेंगें.

अख्तर से तेज गेंद फेंकने का दावा कर चुके हैं मोहम्मद सामी (Mohammad Sami)

पिछले ही दिनों पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद सामी ने 164 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकने का दावा किया था. समी ने पाकिस्तान.टीवी के हवाले से कहा, ‘मैंने एक मैच में 160 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से दो गेंद फेंकी, जो 162 और दूसरी 164 किलोमीटर प्रति घंटे के स्पीड से थीं. उसके बाद, यह कहा गया कि गेंदबाजी मशीन (स्पीड गन या स्पीडोमीटर) काम नहीं कर रही थी. इसलिए, गेंदों की गिनती नहीं की गई थी.

आधिकारिक तौर पर मोहम्मद सामी (Mohammad Sami) ने 2003 में शारजाह में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच के दौरान अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में सबसे तेज 156.4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here